पंजाबी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने बॉलीवुड में भी कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं जैसे गुड न्यू, उड़ता पंजाब, फ़िल्लौरी इत्यादि । और अब वह जल्द ही टाइगर जिंदा है और सुल्तान के डायरेक्टर अली अब्बास जफ़र की नेटफ़्लिक्स ऑरिजनल फ़िल्म जोगी में नजर आने वाले हैं । यह फ़िल्म इसलिए भी खास है क्योंकि इस फ़िल्म में दिलजीत दोसांझ पहली बार बिना पगड़ी के नजर आएंगे ।

EXCLUSIVE: पहली बार स्क्रीन पर बिना पगड़ी के नजर आएंगे दिलजीत दोसांझ ; नेटफ़्लिक्स की फ़िल्म जोगी के लिए लेना पड़ा ये फ़ैसला

दिलजीत दोसांझ की जोगी

आज, नेटफ्लिक्स ने 'नेटफ्लिक्स फिल्म्स डे' नामक एक स्टार-स्टडेड इवेंट आयोजित किया, जिसमें दिलजीत की अपकमिंग फ़िल्म जोगी के बारें में बात की और फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज किया । जोगी का ट्रेलर यहां विशेष रूप से अली अब्बास जफर, निर्माता हेमांशु मेहरा और अभिनेत्री अमायरा दस्तूर द्वारा मीडिया के सदस्यों के लिए प्रस्तुत किया गया था । बॉलीवुड हंगामा मौजूद था और उसे गहन ट्रेलर की एक झलक मिली ।

जोगी के ट्रेलर में देखने को मिला कि दिलजीत पहली बार स्क्रीन पर फ़िल्म के कई हिस्सों में बिना पगड़ी के नजर आ रहे हैं । दरअसल, जोगी 1984 के सिख विरोधी दंगों पर आधारित है । और फ़िल्म की कहानी के अनुरूप दिलजीत के किरदार को अपनी सिख पहचान छिपाने के लिए अपनी पगड़ी उतारते हुए और भारी मन से अपने बाल काटते हुए दिखाया गया है ।

यह शायद पहली बार है जब दिलजीत किसी फिल्म में बिना पगड़ी के नजर आएंगे । वास्तव में, 2018 के एक इंटरव्यू में, दिलजीत ने कहा था, “बॉलीवुड के मेरे सबसे पसंदीदा निर्देशकों ने मुझे ऐसी फिल्मों की पेशकश की है जो मैं नहीं कर सकता क्योंकि वे चाहते हैं कि मैं इसे बिना पगड़ी के करूं और जो कि संभव नहीं है। पगड़ी मेरी पहचान है, यह मेरा इमोशन है ।”

दिलजीत ने लंदन में रहते हुए एक वीडियो कॉल के माध्यम से कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और कहा कि जोगी उनके लिए एक महत्वपूर्ण फिल्म है और यह हमारे इतिहास के पन्नों से एक महत्वपूर्ण कहानी दर्शाती है । इसलिए, यह समझ में आता है कि अभिनेता ने अपना नियम बदलने का फैसला क्यों किया ।

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा में भी ऐसा ही सीक्वेंस देखने को मिला था जिसमें मोना सिंह के किरदार को उसके बेटे के बाल काटते हुए दिखाया गया था ताकि उसे 1984 में हिंसक दंगाइयों से बचाया जा सके ।