आमिर खान एक अलग तरह के सुपरस्टार हैं । वे एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो अपने किरदार में पूरी तरह से समा जाने के लिए महीनों तैयारी करते हैं । आज ज्यादातर अभिनेताओं के लिए ऐसा करना एक मानक है और आमिर खान इसमें अग्रणी है। वह अपरांपरागत विषयों पर फ़िल्म बनाकर रिस्क तक उठा लेते हैं । लेकिन वह इस बात का खास ध्यान रखते हुए इतनी कड़ी मेहनत करते हैं कि दर्शकों को भरपूर मनोरंजन दें ।

और अब, एक बार फ़िर आमिर खान दर्शकों को सरप्राइज करने के लिए तैयार हैं । कुछ दिन पहले, हमने आपको बताया था कि, आमिर खान एक ऐसी फ़िल्म बनाने जा रहे हैं जिसमें वह अपने करियर के दस साल समर्पित कर देंगे । इस फ़िल्म को आमिर खान द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा और इसके अभिनेता भी वे खुद ही होंगे । आमिर इस परियोजना के लिए इतना समर्पित होना चाहते हैं कि उन्होंने राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म सैल्यूट से भी बाहर होने का फ़ैसला कर लिया । और अब इस फ़िल्म पर प्रकाश डालते हैं जिसके लिए आमिर अपने करियर के दस साल समर्पित करने जा रहे हैं और वो विषय है, एपिक महाभारत ।

खबरों के मुताबिक, आमिर खान ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान की शूटिंग खत्म करने के बाद इस पौराणिक फिल्म सीरिज पर काम शुरू करेगे । हमेशा की तरह, आमिर, विकास के सभी चरणों में शामिल होना चाहते है और इस सीरिज की

हर फ़िल्म को प्रोड्यूस करेंगे । और इतना ही नहीं, वह यहां तक की अंत में निर्देशित भी करेंगे । इस सीरिज की पहली फ़िल्म निर्देशक अद्वेत चंदन, जिसने दीवाली पर रिलीज हुई बेहद पसंद की जाने वाली फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार के साथ निर्देशन में कदम रखा था, और इस फ़िल्म को आमिर खान प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया था, द्दारा निर्देशित की जाएगी । कथित तौर पर आमिर खान इन फ़िल्मों में एक्टिंग भी खुद ही करेंगे और उनकी इच्छा है कि वह इन फ़िल्मों में भगवान कृष्ण का रोल करें । लेकिन कर्ण भी उनका पसंदीदा किरदार है । अब ये देखने वाली बात है कि आमिर के इस प्रोजेक्ट में किन-किन अभिनेताओं की एंट्री होगी और यह महत्वाकांक्षी परियोजना कब शुरू होगी ।

आमिर खान इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म ठ्ग्स ऑफ़ हिंदोस्तान की शूटिंग कर रहे हैं । इस फ़िल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, फ़ातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ़ नजर आएंगी । विजय कृष्ण आचार्य द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म अगले साल दिवाली के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।