किक जैसी सुपरहिट फ़िल्म देने के पूरे 7 साल बाद एक बार फ़िर सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला एक साथ आ रहे हैं फ़िल्म कभी ईद कभी दिवाली के साथ । फ़रहाद सामजी के निर्देशन में बनने वाली कभी ईद कभी दिवाली में सलमान खान के अपोजिट पहली बार पूजा हेगड़े नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में आयुष शर्मा और जहीर इकबाल भी अहम रोल में नजर आएंगे । और अब कभी ईद कभी दिवाली को लेकर बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि सलमान खान, साजिद नाडियाडवाला और फ़रहाद इस फ़िल्म का नाम बदलने पर विचार-विमर्श कर रहे हैं ।

SCOOP: सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला इसलिए बदलना चाहते हैं कभी ईद कभी दिवाली का नाम, ऐसा होगा फ़िल्म का प्लॉट

सलमान खान की कभी ईद कभी दिवाली

“मेकर्स चाहते हैं कि फ़िल्म का नाम कभी ईद कभी दिवाली बदल दिया जाए और कुछ और रखा जाए । वे कई नामों पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही किसी एक नाम को फ़ाइनल कर उसका ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट भी कर देंगे ।” ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया । इसी के साथ सूत्र ने आगे बताया, “फ़िल्म का नाम मेकर्स बदलना इसलिए चाहते हैं ताकि फ़िल्म रिलीज के समय कोई विवाद न खड़ा हो जाए । सलमान और साजिद दोनों ही सभी धर्मों का सम्मान करते हैं । ऐसे में वो नहीं चाहते कि कोई उनके फ़िल्म के नाम को गलत तरीके से समझे कि ये फ़िल्म बनाने के नाम पर दो फ़ेस्टिवल्स का मजाक बना रहे हैं । इसलिए मेकर्स अब एक नए टाइटल की तलाश में है ।”

एकता और भाईचारे को दर्शाती है ये फ़िल्म

कभी ईद कभी दीवाली एक ऐसे परिवार की कहानी है जो ‘ईश्वर एक है’ में विश्वास करता है । असल में तो सूत्र ने बताया है कि फ़िल्म का प्लॉट कहीं न कहीं सलमान की फ़ैमिली से इंस्पायर है । “उनके पिता मुस्लिम हैं । उनकी मां हिंदू हैं । जबकि हेलन आंटी कैथलिक हैं । सलमान का परिवार सांप्रदायिक सौहार्द का जीता जागता उदाहरण है । फ़िल्म का प्लॉट भी इससे मिलता जुलता होगा । यह एक ऐसे परिवार में आए उतार-चढ़ाव को चित्रित करेगा जो ईद और दिवाली दोनों को समान उत्साह के साथ मनाता है । यह सलमान द्दारा एकता और भाईचारे की स्थायी भावना को एक ट्रिब्यूट होगा, जो देश में वर्तमान में फैले आपसी मतभेद के माहौल का एक प्रतिरूप है ।”

इस फ़िल्म की शूटिंग इसी साल सितंबर से शुरू होगी और इससे पहले सलमान अपनी टाइगर 3 की शूटिंग भी पूरी कर लेंगे । वहीं सलमान की राधे-योर मोस्ट वांटेड भाई भी 13 मई को रिलीज हो जाएगी । राधे के बाद महेश मांजरेकर द्दारा निर्देशित फ़िल्म अंतिम-द फ़ाइनल ट्रूथ रिलीज होगी । इस फ़िल्म में आयुष शर्मा लीड रोल में नजर आएंगे और सलमान विस्तारित कैमियो में दिखाई देंगे ।