साल 2020 कई मायनों में एक बुरा साल साबित हुआ है, खासकर फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए । जहां इस साल फ़िल्म इंडस्ट्री ने अपने कई बेशकीमती कलाकारों को खोआ वहीं काम के लिहाज से भी ये साल फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ । कोरोना महामारी के चलते अटकी पड़ी फ़िल्मों को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स पर रिलीज करना पड़ा । और अब इसी फ़ेहरिस्त में एक और बड़ी फ़िल्म शामिल होने जा रही है जो है अमिताभ बच्चन, रिया चक्रवर्ती और इमरान हाशमी की चेहरे । हमने सुना है कि चेहरे डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज होगी । यदि हमने जो सुना है वो सच है तो, अमिताभ बच्चन, रिया चक्रवर्ती और इमरान हाशमी की चेहरे Disney+ Hotstar पर रिलीज होगी ।

SCOOP: रिया चक्रवर्ती की बदनामी को भुनाना चाहता है ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म, प्रीमियम रेट में खरीदे रिया-अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की चेहरे के अधिकार

चेहरे में रिया चक्रवर्ती भी

इस बारें में एक विश्वस्त सूत्र ने हमें बताया, “चेहरे के मेकर्स की अपनी फ़िल्म की रिलीज को लेकर कई ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स से बात चल रही थी । और चेहरे के डिजीटल अधिकार खरीदने में हॉटस्टार ने बाजी मार ली ।” हालांकि हॉटस्टार ने चेहरे के अधिकार हासिल करने के लिए कितनी रकम अदा की, इस बारें में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है कि एक ओटीटी रिलीज़ के लिए ऑफ़र की गई धन-राशि बहुत अधिक है । असल में हमारे सूत्रों ने बताया कि चेहरे के अधिकारों को बेचने के लिए इस फ़िल्म के मेकर्स ने काफ़ी अच्छा मोलभाव किया है । और देखा जाए तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार को इस प्रीमियम दाम पर फ़िल्म के अधिकार खरीदने में कोई नुकसान नजर नहीं आता ।

लेकिन इतनी बड़ी धन-राशि देकर अधिकार हासिल करने से ओटीटी प्लेटफॉर्म को क्या फ़ायदा है ? इस पर सूत्र ने हमें बताया, “चेहरे में जाने-माने कलाकार, अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी हैं। लेकिन इन दोनों के अलावा फ़िल्म में रिया भी हैं जो इस साल लगातार न्यूज में छाई रहीं । यह बहुत ही घिनौना है कि मौद्रिक लाभ के लिए किसी की बदनामी का फ़ायदा उठाया जाए, लेकिन यही बिजनेस की कड़वी सच्चाई है । असल में, ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म को लग रहा है कि चेहरे में रिया के होने से लोग इसे अलग-अलग उद्देश्यों से देखने के लिए आकर्षित होंगे ।”

Disney+ Hotstar ने चेहरे के डिजीटल अधिकार खरीद लिए हैं, इस बारें में ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट होना अभी बाकी है । इसी के साथ फ़िल्म की रिलीज डेट भी अभी तक अनाउंस नहीं की गई है ।