बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने के बाद बैक-टू-बैक फ्लॉप फ़िल्मों की मार झेल रहे प्रभास को हिट फ़िल्म की सख़्त ज़रूरत हैं । वहीं फ़ैंस भी प्रभास को उनके सबसे पसंदीदा एक्शन अवतार में देखना चाहते हैं । इसलिए प्रभास की आगामी एक्शन पैक्ड फ़िल्म सालार की रिलीज का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार है लेकिन लगता है फ़ैंस का ये इंतज़ार अभी और लंबा होने वाला है । बॉलीवुड हंगामा को सालारपार्ट 1 सीजफायर की रिलीज डेट आगे बढ़ाए जाने के बारें में एक्सक्लूसिवली जानकारी मिली है । KGF डायरेक्टर प्रशांत नील द्वारा निर्देशित सालारपार्ट 1 सीजफायर की रिलीज डेट हालाँकि कुछ दिन पहले मेकर्स ने 28 सितंबर अनाउंस की थी लेकिन VFX का काम पूरा न होने के कारण और कई मुद्दों की वजह से फ़िल्म की रिलीज आगे बढ़ाई जा रही है ।

SCOOP: 28 सितंबर को इसलिए रिलीज नहीं हो पाएगी प्रभास की सालार: पार्ट 1 सीजफायर ; डायरेक्टर प्रशांत नील फिर से शूट करेंगे सालार का क्लाइमेक्स

प्रभास की सालारपार्ट 1 सीजफायर की रिलीज डेट आगे बढ़ेगी

फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्रों के मुताबिक, डायरेक्टर प्रशांत नील एंड कंपनी सालार के कुछ हिस्सों को फिर से शूट करना चाहती है और इसमें सालार का क्लाईमेक्स सीन भी शामिल है ।मेकर्स चाहते हैं दर्शकों को सबसे बड़ी एक्शन फ़िल्म दे और इसलिए वे सालार को बेहतरीन सिनेमाई एक्सपीरिएंस देने वाली फ़िल्म बनाना चाहते हैं । प्रशांत नील अपने पिछले काम (केजीएफ़) से भी नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहते हैं सालार को । हाल ही में प्रशांत नील ने जब सालार का फ़ाइनल कट एखा तो उन्हें इसमें कुछ सुधार की गुजाइंश दिखी । प्रशांत एक टास्कमास्टर हैं । उन्हें अपने प्रोड्यूसर्स से भी इसे लेकर सपोर्ट मिला । प्रोड्यूसर्स ने प्रशांत नील की बात मानते हुए रिलीज़ में देरी होने और क्रिएटिव सेटिसफेक्शन तक बजट बढ़ने की रिस्क लेने को मंज़ूरी दे दी ।एक बहुत ही करीबी सूत्र ने खुलासा किया।

सालार के कुछ हिस्सों को रीशूट करने को सभी स्टीकहोल्डर्स ने मंज़ूरी दे दी है ।बाजार में फिल्म जिस क़ीमत में खरीदी जाती है, उसे देखते हुए, एक पॉलिश्ड और कम्पलीट प्रोडक्ट के साथ आना हमेशा अच्छा होता है । जब सुधार की गुंजाइश होती है, तो सुधार करना हमेशा अच्छा होता है । इस लघु रीशूट का विचार दर्शकों के लिए सिनेमाई अनुभव को बढ़ाना है ।सूत्र ने हमें आगे बताया।

इतना ही नहीं, सूत्र के मुताबिक सालार में देरी का एक कारण वीएफएक्स भी है । सूत्र ने बताया, “सालार की टीम को लगभग 600 वीएफएक्स शॉट्स अभी भी प्राप्त नहीं हुए हैं, और आज तक, यह पेंडिंग है । मूल रूप से, देरी कई कारणों से हुई है, जिसमें वीएफएक्स आउटपुट में देरी और क्लाइमेक्स में कुछ रीशूट शामिल हैं ।

वीएफएक्स शॉट्स प्राप्त होने के बाद सालार की नई रिलीज की तारीख की घोषणा की जाएगी और प्रशांत नील फ़ाइनल एडिट में उन रीशूट हुए हिस्सों को अटैच कर देंगे ।

होम्बले फिल्म्स की सालार: पार्ट 1 - सीजफायर में प्रभास के साथ पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू हैं ।