भूल भुलैया की ब्लॉकबस्टर सफलता के बाद कार्तिक आर्यन शहजादा से अपनी ज़ोरदार वापसी करने जा रहे हैं । शहजादा, जो साल 2023 की सबसे बहुप्रतीक्षित बॉलीवुड फिल्मों में से एक है, का ट्रेलर और गानें पहले से ही ट्रेंड कर रहे हैं, ऐसे में बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि कार्तिक आर्यन की शहजादा की रिलीज़ में देरी हो सकती है । शहजादा, जो की 10 फरवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है, अब एक हफ़्ते के लिए पोस्टपोन कर दी गई है । यानी अब शहजादा 17  फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी ।

SCOOP-Kartik-Aaryan-delays-Shehzada-to-February-17-out-of-respect-to-Shah-Rukh-Khan

कार्तिक आर्यन की शहजादा पोस्टपोन 

शहजादा की रिलीज़ को एक हफ़्ते के लिए आगे बढ़ाने के बारें में विश्वस्त सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “शाहरुख खान स्टारर पठान भारत में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है वहीं ये ऐसी पहली बॉलीवुड फ़िल्म बनी जो बाहुबली 2 के रिकॉर्ड तोड़ पाई । पठान भारत में रिकॉर्ड तोड़ कारोबार कर रही है और इसलिए कार्तिक को लगता है कि सिर्फ 2 हफ़्ते के अंदर शहजादा को रिलीज करना अनुचित होगा जबकि पठान हर लिहाज़ से फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही है । शाहरुख खान के सम्मान में और दोनों फिल्मों के एक-दूसरे के व्यवसाय को खा जाने के कारण, कार्तिक और शहजादा निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज़ को एक हफ्ते के लिए टालने का फैसला किया है ।

शहजादा टीम को भरोसा है कि इस कदम से पठान और शहजादा दोनों को फायदा होगा ।शहजादा को 10 फरवरी को रिलीज़ करने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि पठान अपने रिकॉर्ड-ब्रेकिंग रन के कारण शहर में चर्चा का विषय बनी रहेगी । लेकिन तय रिलीज़ डेट से एक हफ़्ते यदि शहजादा रिलीज़ होती है तो यह बिज़नेस के लिहाज़ से ठीक फ़ैसला होगा । क्योंकि इससे दोनों फिल्मों को बड़ी कमाई करने में मदद मिलेगी और दर्शकों को भी ब्रिदिंग स्पेस मिलेगा ।

शहजादा का निर्देशन रोहित धवन ने किया हैजिसमें कार्तिक और कृति सेनन के अलावा  मनीषा कोइरालापरेश रावलरोनित रॉय और सचिन खेडेकर भी अहम भूमिका में नज़र आने वाले हैं । फिल्म का निर्माण भूषण कुमारअल्लू अरविंदअमन गिल और कार्तिक आर्यन ने किया है ।