साल 2020 करण जौहर के लिए काफ़ी उतार-चढ़ाव भरा रहा । जहां एक तरफ़ करण को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद लगातार ट्रोल किया गया वहीं फ़िल्मों के मामले में भी बीता साल उनके लिए फ़ायदेमंद साबित नहीं हुआ । लेकिन इसके विपरीत कुछ चीजें करण जौहर के फ़ेवर में भी हुई जैसे उनके प्रोडक्शन हाउस, धर्मा प्रोडक्शन ने साउथ फ़िल्मों के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक, LYCA PRODUCTIONS के साथ एक साथ 5 फ़िल्मों की डील साइन की । इतना ही नहीं करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस ने नए टैलेंट को निखारने के लिए कॉर्नरस्टोन के साथ साझेदारी कर नई टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी ‘धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी (DCA) को भी लॉन्च किया ।

SCOOP: अडानी ग्रुप को धर्मा प्रॉडक्शंस का 30% हिस्सा बेच सकते हैं करण जौहर, दोनों के लिए फ़ायदे का सौदा साबित होगी ये डील ?

करण जौहर के लिए फ़ायदे का सौदा रहेगी ये डील

और अब करण को लेकर खबरें आ रही हैं कि मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी का अडानी ग्रुप करण के धर्मा प्रॉडक्शंस की 30 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है । करीबी सूत्र ने बताया, “अडानी ग्रुप ऊर्जा, कृषि, रियल एस्टेट, फाइनेंस, डिफेंस, आदि में निवेश करने के बाद मनोरंजन जगत में भी अपने पैर पसारने की तैयारी में है । अडानी ग्रुप के मैनेजमेंट ने धर्मा प्रॉडक्शंस के साथ डील करने का फैसला किया है जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के कुछ बड़े नामों में से एक हैं । अडानी ग्रुप प्रॉडक्शन हाउस में 30 पर्सेंट की हिस्सेदारी खरीदना चाहता है । इसके लिए करण और उनकी टीम के बीच बातचीत चल रही है और काफी आगे तक पहुंच चुकी है ।”

अंडर प्रोडक्शन फ़िल्मों को मदद मिलेगी

इस बारें में एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “यदि दोनों के बीच ये डील होती है तो यह दोनों के लिए फ़ायदे का सौदा साबित होगी । अडानी ग्रुप के लिए यह फ़ायदेमंद इसलिए साबित होगी क्योंकि धर्मा फ़िल्म इंडस्ट्री की सबसे प्रतिष्टत प्रोडक्शन कंपनी है । और करण के लिए फ़ायदे का सौदा इसलिए रहेगी क्योंकि उन्हें अपनी भारी-भरकम बजट वाली फिल्मों को प्रोड्यूस करने के लिए पैसा मिल जाएगा । कोरोना वायरस के कारण अन्य प्रॉडक्शन हाउस की तरह धर्मा प्रॉडक्शंस को भी नुकसान उठाना पड़ा है । 30% हिस्सेदारी बेचकर धर्मा को जो पैसा मिलेगा उससे उनकी अंडर प्रोडक्शन फ़िल्मों को मदद मिलेगी ।”

SCOOP: अडानी ग्रुप को धर्मा प्रॉडक्शंस का 30% हिस्सा बेच सकते हैं करण जौहर, दोनों के लिए फ़ायदे का सौदा साबित होगी ये डील ?

इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र ने हालांकि कहा कि, “जहां करण ने पिछले दिनों गुड न्यूज, केसरी, सिंबा और राज़ी जैसी सफ़ल फ़िल्में दी वहीं कुछ फ़िल्मों को मिली नाकामी से उन्हें काफ़ी नुकसान उठाना पड़ा । भारी वीएफ़एक्स के चलते साई-फ़ाई फ़िल्म ब्रह्मास्त्र बनने में काफ़ी समय ले रही है जिससे फ़िल्म की कोस्ट हर दिन बढ़ती जा रही है ।

इसके अलावा करण की कई फ़िल्में अपनी रिलीज का और शुरू होने का इंतजार कर रही हैं जैसे- शेरशाह, दोस्ताना 2, जुग जुग जियोम फ़ाइटर इत्यादि । करण की कुछ फ़िल्में शुरू होने से पहले ही डिब्बाबंद हो गई जिसमें शामिल हैं मिस्टर लेले, यौद्धा, रणभूमि । इन फ़िल्मों के प्री-प्रोडक्शन में भी करण का कुछ पैसा लग चुका था लेकिन अभी फ़िलहाल इन्हें टाल दिया गया है । इन सभी कारणों को देखते हुए, अडानी द्वारा 30% हिस्सेदारी खरीदने से धर्मा को आखिर में फ़ायदा ही होने वाला है ।”

बॉलीवुड हंगामा ने जब इस डील के बारें में धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ अपूर्व मेहता से संपर्क किया तो वह मौजूद नहीं मिले ।