बॉलीवुड में बायोपिक का दौर तेजी से चल रहा है । हिंदी सिनेमा में असल जिंदगी के किरदारों पर फ़िल्में तेजी से बनाई जा रही है, हालांकि उनमें से बहुत कम बायोपिक असल जिंदगी की महिला किरदारों पर बनी हैं । और अब इस पहलू को बदलते हुए दिग्गज फ़िल्ममेकर करण जौहर, जो भारतीय वायुसेना की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना, जिसने कारगिल युद्ध में भारतीय सेना में रहते हुए काफ़ी सक्रिय भूमिका निभाई थी, पर बनने वाली फ़िल्म को प्रोड्यूस करने जा रहे है । करण जौहर ने अपनी इस फ़िल्म के लिए अभिनेत्री को भी चुन लिया है ।

SCOOP! करण जौहर अब जाह्नवी कपूर को बनाएंगे करगिल युद्ध की रियल हीरो गुंजन सक्सेना

करण जौहर ने गुंजन सक्सेना के किरदार के लिए जाह्नवी कपूर को चुना

लेकिन अब इस बायोपिक में असली हैरानी ये है कि, करण ने अपनी इस बायोपिक के लिए महिला पायलट निभाने वाली अदाकारा को चुन लिया है । करण द्दारा प्रोड्यूस्ड धड़क से बॉलीवुड में कदम रखने वाली जाह्नवी कपूर, को पहली महिला पायलट वाली बायोपिक के लिए साइन किया गया है । इस प्रोजेक्ट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि, "करण जौहर को लगता है कि, जाह्नवी गुंजन सक्सेना का किरदार दा करने के लिए एकदम सही पसंद है । नहीं, जाह्नवी असल में इस फ़िल्म में हेलीकॉप्टर नहीं उड़ाएंगी । लेकिन हेलीकॉप्टर उड़ता कैसे है, यह जरूर सीखेंगी ताकि वह हेलीकॉप्टर में बैठकर सहज दिख सके ।”

गौरतलब है कि, करगिल युद्ध के समय पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना ने वीरता का परिचय दिखाते हुए कई सैनिकों की जान बचाई थी जबकि उनके चॉपर पर दुश्मन ने हमला भी कर दिया था ।

यह भी पढ़ें : जासूसी थ्रिलर फ़िल्म में वरुण धवन के साथ नजर आएंगी जाह्नवी कपूर, ये है पूरी डिटेल

हम सभी कह सकते हैं, जाह्नवी इस रोल के साथ पूरा न्याय करेंगी क्योंकि उनके पास उनकी मां श्रीदेवी का आशिर्वाद है ।