शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की मल्टी-स्टारर एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान की शूटिंग पूरी होने के कगार पर है और अब यह साफ़ हो चुका है कि सिद्धार्थ आनंद की इस फ़िल्म में उनके वॉर एक्टर ॠतिक रोशन का कोई रोल नहीं है । असल में कुछ मीडिया महकमों द्दारा बताया जा रहा था कि जैसे सलमान खान टाइगर फ़्रैंचाइजी के टाइगर बनकर पठान में कैमियो कर रहे हैं ठीक उसी प्रकार ॠतिक रोशन भी पठान में वॉर के कबीर बनकर एक स्पेशल कैमियो करते हुए नजर आएंगे । लेकिन ये महज अफ़वाहें थी । ॠतिक रोशन को यशराज फ़िल्म्स के स्पाई यूनिवर्स को आगे बढ़ाने में कोई दिलचस्पी नहीं है ।

SCOOP: ॠतिक रोशन नहीं होंगे यशराज फ़िल्म्स के स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा, शाहरुख खान की पठान और सलमान खान की टाइगर 3 में स्पेशल कैमियो करने में नहीं दिखाई दिलचस्पी ?

ॠतिक रोशन नहीं है पठान का हिस्सा

जब ॠतिक पठान में स्पेशल रोल नहीं कर रहे तों क्या वह सलमान खान और कैटरीना कैफ़ की टाइगर 3 में स्पेशल भूमिका निभाएंगे ? इसके जवाब में विश्वस्त सूत्र ने हमें बताया कि, “नहीं, ॠतिक टाइगर 3 में भी स्पेशल रोल में नजर नहीं आएंगे । हालांकि, आदित्य चोपड़ा ने ॠतिक को उनके स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा बनने का ऑफ़र दिया था, लेकिन उन्होंने इसे लेकर कोई जवाब नहीं दिया । उन्हें पठान के साथ-साथ टाइगर 3 भी ऑफ़र की थी । लेकिन ॠतिक ने दोनों में स्पेशल कैमियो करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई । तो अब तक सिर्फ़ यही है कि यशराज फ़िल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में अभी सिर्फ़ सलमान टाइगर बनकर और शाहरुख पठान के रूप में एक दूसरे की फ़िल्मों में नजर आएंगे ।”

कैटरीना कैफ़ और दीपिका पादुकोण स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा होंगी

तो क्या स्पाई यूनिवर्स में अभिनेत्रियों ने दिलचस्पी दिखाई है ? इस बारें में सूत्र ने कहा कि, “हां बिल्कुल, कैटरीना कैफ़ और दीपिका पादुकोण दोनों इस स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा होंगी । जहां कैटरीना आईएसआई एजेंट जोया की भूमिका में हैं, वहीं दीपिका पादुकोण पठान में एक स्पेशल एजेंट के रूप में दिखाई देंगी । फिलहाल, स्पाई यूनिवर्स में सलमान, कैटरीना, शाहरुख और दीपिका ही हैं अभी तक ।”

तो अब ॠतिक क्या करेंगे ? इस के जवाब में सूत्र ने आगे बताया कि, “एक बार जब स्क्रिप्ट तैयार हो गई तो वह वॉर फ़्रैंचाइजी की अगली फ़िल्म का हिस्सा जरूर बनेंगे । लेकिन फ़िलहाल तो इस पर काम नहीं चल रहा क्योंकि अगले 3 सालों तक आदित्य अपने स्पाई यूनिवर्स को सबसे बड़ा बनाने में फ़ोकस कर रहे हैं । पठान और टाइगर 3 के बाद आदित्य सलमान और शाहरुख के साथ एक बड़ी फ़िल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं ।”

बता दें कि शाहरुख जल्द ही टाइगर 3 में अपने कैमियो की शूटिंग शुरू करेंगे ।