वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1 जैसे-जैसे अपनी रिलीज की तरफ़ आगे बढ़ रही है, फ़िल्म के लिए लोगों की प्रत्याशा, और बढ़ती जा रही है । डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली कुली नंबर 1 को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि ये फ़िल्म सिंगल स्क्रिन्स सिनेमाघरों में भी रिलीज होगी । अब क्योंकि वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1 एक मनोरंजक और मसाला फ़िल्म है तो उम्मीद जताई जा रही थी कि यह फ़िल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक आकर्षित करने में कामयाब होगी । लेकिन दुर्भाग्य से अब ऐसा संभव नहीं हो पाएगा ।

SCOOP: इस वजह से सिंगल स्क्रीन्स थिएटर में रिलीज नहीं हो पाएगी वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1

वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1 क्रिसमस पर होगी रिलीज

इस बारें में फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया, “मल्टीप्लेक्स कभी भी इस पक्ष में नहीं थे कि कोई भी फ़िल्म OTT और सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज हो । हालांकि, सिंगल स्क्रीन सिनेमा मालिकों का ऐसा मानना नहीं था क्योंकि उन्हें लगता था कि उनकी टार्गेट ऑडियंस/ दर्शक के पास ऑनलाइन फ़िल्म देखने की पहुंच नहीं है इसलिए यदि ओटीटी के साथ कुली नंबर 1 सिंगल स्क्रीन थिएटर में भी रिलीज होगी तो यह बहुत खुशी की बात होगी । इस प्वाइंट को मद्देनजर रखते हुए सिंगल स्क्रीन मालिकों, वरुण धवन, निर्देशक डेविड धवन, निर्माता वाशु भगनानी और अमेज़ॅन प्राइम के बीच बातचीत शुरू हुई । अमेजॉन ने इस पर विचार करने के लिए कुछ समय मांगा ।”

सिंगल स्क्रीन्स पर रिलीज नहीं होगी कुली नंबर 1

सूत्र ने अब इस मुद्दे पर अपडेट देते हुए बताया कि, “लेकिन कुछ दिनों के बाद, अमेजॉन प्राइम टीम ने क्लीयर कर दिया कि वो चाहते हैं कि ये फ़िल्म एक्सक्लूसिवली सिर्फ़ उन्हीं के प्लेटफ़ॉर्म यानी अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो । इस फ़ैसले को जस्टिफ़ाई करते हुए अमेजॉन ने क्लीयर किया कि उन्होंने कुली नंबर 1 के मेकर्स को फ़िल्म के ओटीटी प्रीमियर के लिए बहुत बड़ी धनराशि का भुगतान किया है । इसलिए वह कुली नंबर 1 को ओटीटी के साथ थिएट्रिकल रिलीज के साथ शेयर करने के लिए तैयार नहीं हुए । हालांकि मेकर्स ने अमेजॉन टीम को मनाने की पूरी कोशिश की थी लेकिन वे अपनी बात पर अडिग रहे । यह कहने की बात नहीं है कि, मेकर्स और सिंगल स्क्रीन्स मालिक अमेजॉन के इस फ़ैसले से काफ़ी निराश हुए ।”

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने इस बारें में कहा, “डेविडजी ज्यादा से ज्यादा से लोगों के लिए फ़िल्म बनाते हैं । काफ़ी लंबे समय तक वह फ़िल्मों के डिजीटल रिलीज के खिलाफ़ थे लेकिन महामारी के चलते उन्हें अपनी इच्छा के विरुद्ध ऐसा करना पड़ा । और जब सिंगल स्क्रीन्स मालिकों की ओर से उन्हें उनकी फ़िल्म थिएटर में रिलीज करने की संभावना नजर आई तो उन्होंने इसे हाथ से जाने नहीं दिया । लेकिन नियती को कुछ और ही मंजूर था । वैसे यदि कुली नंबर 1 सिंगल स्क्रीन्स थिएटर में रिलीज होती तो इसका दर्शकों की तालियों और सीटी से स्वागत किया जाता ।”