जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है तब से मनोरंजन जगत की रफ़्तार पर एक ब्रेक सा लग गया है । हालांकि अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ ही फ़िल्मी जगत फ़िर से रफ़्तार पकड़ने लगा था और सब कुछ पहले की तरह नॉर्मल होने की स्थिती में आने लगा था । इसी बीच अक्षय कुमार ने भी अपनी टीम के साथ स्कॉटलैंड जाकर अपनी अगली स्पाई ड्रामा बेल बॉटम की शूटिंग एक बार में ही तय समय से पहले पूरी कर ली । और अब फ़िल्म को अपनी रिलीज का इंतजार है । लेकिन कोरोना की दूसरी लहर एक बार फ़िर फ़िल्मों की रिलीज में कांटा बन गई है ।

SCOOP: डायरेक्ट Disney+ Hotstar पर रिलीज हो सकती है अक्षय कुमार की बेल बॉटम, मेकर्स ने अच्छी-खासी कीमत पर की डील लॉक ?

अक्षय कुमार की बेल बॉटम को रिलीज का इंतजार

संक्रमण को फ़ैलने से बचाने के लिए देशभर में कई राज्यों ने लॉकडाउन लगा दिया है जिसके चलते सिनेमाघर भी बंद है ऐसे में मेकर्स एक बार फ़िर अपनी फ़िल्मों को रिलीज करने के लिए बीते साल की तरह डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का सहारा ले रहे हैं । और अब इस कड़ी में अक्षय कुमार की बेल बॉटम भी जुड़ने वाली है ।

अभी बीते हफ़्ते ही राधे-योर मोस्ट वांटेड भाई के मेकर्स ने अपनी फ़िल्म को उसकी तय रिलीज डेट, जो कि 13 मई है, पर ही रिलीज करने का ऐलान किया । साथ ही यह फ़िल्म पे पर व्यू के कॉन्सेप्ट के साथ जीप्लेक्स पर भी रिलीज होगी । और अब सुनने में आ रहा है कि अक्षय की बेल बॉटम भी डिजीटल रिलीज का प्लान बना रही है ।

इस बारें में जानकार सूत्र ने बताया, “बेल बॉटम का डिजीटल प्रीमियर Disney+ Hotstar पर होगा । मेकर्स को डिज्नी द्दारा दिया गया ऑफ़र पसंद आ गया है । क्योंकि मेकर्स को लगता है कि स्थिती अभी सामान्य तो नहीं होने वाली और न ही थिएटर इतनी जल्दी खुलेंगे इसलिए यह एक सही फ़ैसला है । और अब मेकर्स और हॉटस्टार मिलकर बेल बॉटम की रिलीज डेट फ़ाइनल करने पर विचार-विमर्श कर रहे हैं ।”

डिज्नी ने ऑफ़र किया अच्छा-खासा प्राइस

बॉलीवुड हंगामा ने जनवरी 2021 में सबसे पहले आपको बताया था कि बेल बॉटम के मेकर्स डायरेक्ट रिलीज के लिए अमेजॉन प्राइम वीडियो के साथ बातचीत कर रहे हैं । इस बारें में सूत्र ने कहा, “मेकर्स फ़िल्म को ओटीटी पर डायरेक्ट रिलीज करने पर बातचीत कर रहे थे । इसी के साथ इस बात का भी अंदाजा लगा रहे थे कि उनकी फ़िल्म का मार्केट प्राइस क्या है ।

फरवरी में सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई थी जिसके बाद कई फ़िल्ममेकर्स ने अपनी अटकी फ़िल्मों को थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला किया । लेकिन फ़िर इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर आ गई और एक बार फ़िर रफ़्तार पर ब्रेक लग गया । यदि कोरोना की दूसरी लहर नहीं आई होती तो बेल बॉटम 28 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी होती । ठीक राधे की रिलीज के दो हफ़्ते बाद ।

सूत्र ने आगे बताया कि, “अमेजॉन प्राइम भी इस फ़िल्म को खरीदने के लिए अपनी दिलचस्पी दिखा रहा था । लेकिन जैसा की कहा गया कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने मेकर्स को अच्छी रकम ऑफ़र की और इस डील को हासिल कर लिया ।”

यदि सब कुछ ठीक रहता है तो बेल बॉटम अक्षय की दूसरी फ़िल्म होगी जो डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी । इससे पहले डिज्नी पर अक्षय की लक्ष्मी रिलीज हुई थी ।

80 के दशक में बेस्ड इस फ़िल्म में अक्षय रेट्रो लुक में नजर आएंगे । रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनने वाली इस फ़िल्म की कहानी असीम अरोड़ा और परवेज शेख ने लिखी है । जबकि इसे वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिषा अडवाणी, मधु भोजवाणी और निखिल अडवाणी द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।