बॉलीवुड में बैक-टू-बैक हिट फ़िल्में देने वाले अभिनेता अक्षय कुमार, जो अनुशासन के साथ बिना थके काम करने के लिए जाने जाते हैं, ने अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ ही अपनी आगामी फ़िल्म की शूटिंग शुरू की और उसे तय समय से पहले ही खत्म भी कर दिया । इसके बाद उन्होंने तुरंत दूसरी फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी । बिना थके क्वालिटी काम करने वाले अक्षय साल में सबसे ज्यादा फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं और यही एक कारण है कमाई के मामले में भी वह सभी बॉलीवुड स्टार्स से आगे हैं । एक के बाद एक फ़िल्में साइन करने वाले अक्षय की साल 2022 तक की सभी डेट्स बुक हो चुकी हैं । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि अक्षय ने अपनी एक्टिंग फ़ीस में इजाफ़ा कर दिया है । अक्षय ने ये फ़ैसला अपनी बढ़ती डिमांड के कारण लिया है ।

SCOOP: अक्षय कुमार ने बढ़ाई अपनी एक्टिंग फ़ीस, सफ़लता की गारंटी माने जाने वाले अक्षय प्रति फ़िल्म चार्ज करेंगे 117 से 135 करोड़ रु

 

अक्षय कुमार ने बढ़ाई अपनी फ़ीस

“लॉकडाउन में पिछले कुछ महीनों में, अक्षय ने धीरे-धीरे अपनी फीस 99 करोड़ से बढ़ाकर 108 करोड़ तक बढ़ाई जो अब बढ़ते-बढ़ते 117 करोड़ रुपये हो गई है । हाल ही में अक्षय ने 117 करोड़ रु में फ़िल्म साइन की है । हर प्रोड्यूसर अक्षय को अपनी फ़िल्म में लेना चाहता है क्योंकि उन्हें लगता है कि अक्षय को फिल्म में लेने से रिस्क कम होता है, कम बजट में बढ़िया फिल्म बन जाती है जिसमें बढ़िया रिटर्न मिलने के भी चांस काफी ज्यादा होते हैं ।

अक्षय ने भी अपनी बढ़ती डिमांड को देखते हुए अपनी फ़ीस बढ़ा दी । उनकी हर आगामी फ़िल्म में उनकी फ़ीस में कुछ न कुछ इजाफ़ा हुआ है । साल 2022 में रिलीज होने वाली अपनी हर फिल्म के लिए अक्षय 135 करोड़ रुपये प्रति फ़िल्म चार्ज करेंगे ।” सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को ये भी बताया कि हालांकि अभिनेता की फ़ीस से फ़िल्म के बजट पर इतना असर नहीं पड़ेगा ।

फ़िल्म के बजट पर नहीं पड़ता अक्षय की फ़ीस का असर

सूत्र ने आगे बताया, “अक्षय की आगामी फ़िल्म का प्रोडक्शन बजट 35 से 40 करोड़ रु होगा, जिसमें 15 करोड़ रु प्रिंट, पब्लिसिटी और बाकी के खर्चे मिलाकर यह 50 से 60 करोड़ रु तक पहुंच जाता है । अब इसमें अक्षय की फ़ीस जोड़े तो फ़िल्म का कुल बजट 185 से 195 करोड़ रु तक हो जाता है । अक्षय की फ़िल्म के कुल कमाई की गणना करें तो, 80 से 90 करोड़ सैटलाइट, डिजिटल राइट्स से निकल आते हैं जबकि 10 करोड़ रुपये से ज्यादा म्यूजिक राइट्स से, बाकी बचे 95 से 100 करोड़ रुपए की कमाई थिएटर से हो जाती है ।

तो इसका मतलब है कि अक्षय की फ़िल्म भारत में कुल 210-220 करोड़ रु की कमाई कर लेती है । इसलिए दर्शकों के बीच उनके बढ़ते स्टारडम को देखते हुए उनकी फ़ीस इतनी भी ज्यादा नहीं है ।” अक्षय कम जोखिम के साथ सफ़लता की गारंटी माने जाते हैं ।

हालांकि अक्षय ने अपने प्रोड्यूसर दोस्त साजिद नाडियाडवाला को अपनी फ़ीस में कुछ डिस्काउंट जरूर दिया है । कहा जा रहा है कि अक्षय ने साजिद के लिए अपनी फ़ीस 20 प्रतिशत कम कर दी है क्योंकि साजिद बड़े पैमाने पर फ़िल्म बना रहे हैं जिससे फ़िल्म का बजट भी बढ़ जाएगा । “अक्षय अपनी फ़िल्म के लिए बोझ नहीं बनना चाहते हैं । तो यदि उनकी फ़िल्म बड़े बजट की बन रही है तो फ़िर वह अपनी फ़ीस को कम करने के लिए भी राजी रहते हैं , हालांकि इस सूरत में वह प्रोफ़िट शेयरिंग डील के साथ जाएंगे ।”

वर्कफ़्रंट की बात करें तो तय समय से पहले बेल बॉटम की शूटिंग खत्म करने के बाद अक्षय इन दिनों पृथ्वीराज और अतरंगी रे की शूटिंग में बिजी हैं । इसके बाद वह बच्चन पांडे की शूटिंग शुरू करेंगे । अक्षय की अन्य आगामी फ़िल्मों में शामिल हैं- सूर्यवंशी, बेल बॉटम, रक्षाबंधन और राम सेतु ।