साल 2007 में आई शूटआउट लोखंडवाला की बॉक्सऑफ़िस सफ़लता के बाद 2013 में शूटआउट वडाला रिलीज हुई और एक बार फ़िर फ़िल्ममेकर संजय गुप्ता के प्रोडक्शन में दोनों फ़िल्मों ने दर्शकों का दिल जीत लिया । इसके बाद फ़ैंस शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार करने लगे । दर्शकों के इसी उत्साह को देखते हुए संजय गुप्ता ने भी इस शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त बनाने का फ़ैसला किया और तैयारी शुरू कर दी । कहा जाने लगा कि संजय गुप्ता की शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त 1992 में जेजे अस्पताल में हुए शूटआउट पर बेस्ड होगी । और फ़िल्म का नाम भी फ़ाइनल कर दिया गया है शूटआउट 3: गैंग वॉर्स ऑफ बॉम्बे ।

SCOOP: शूटआउट 3: गैंग वॉर्स ऑफ बॉम्बे में आदित्य रॉय कपूर की हुई एक्शन पैक्ड एंट्री, ऐसा होगा फ़िल्म का प्लॉट

शूटआउट 3 में आदित्य रॉप कपूर का एक्शन अवतार

और अब हमने सुना है कि संजय गुप्ता ने शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त के लिए लीड एक्टर भी फ़ाइनल कर लिया है । विश्वस्त सूत्रों की मानें तो, “शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त में मलंग एक्टर आदित्य रॉय कपूर लीड रोल में नजर आएंगे । आदित्य इन दिनों एक्शन फ़िल्मों के लिए फ़िल्ममेकर्स की पहली पसंद बन चुके हैं । मलंग के बाद आदित्य ओम- द बैटल विदिन में एक्शन अवतार में दिखाई देंगे । और अब हमने सुना है कि शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त में भी आदित्य को साइन किया जा रहा है । यदि ऐसा होता है तो एक बार फ़िर फ़ैंस को आदित्य का एक्शन अवतार देखने को मिलेगा । हालांकि अभी इसकी सभी डिटेल गुप्त रखी जा रही है ।”

मार्च 2021 में सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त के टाइटल से लेकर कहानी तक के बारें में कंफ़र्म जानकारी दी । “कहा जा रहा है कि शूटआउट फ़्रैंचाइजी की अगली किश्त 1992 में दाऊद इब्राहिम और अरुण गवली के गिरोह के सदस्यों के बीच जेजे अस्पताल में हुई गोलीबारी पर आधारित होगी । इन दो गिरोहों के बीच दुश्मनी इस फ़िल्म का केंद्र बिंदु होगी । फ़िल्म का अस्थायी रूप से नाम शूटआउट 3: गैंग वॉर्स ऑफ बॉम्बे रखा गया है ।”

क्या था जेजे हॉस्पिटल शूटआउट ?

26 जुलाई, 1992 को मुंबई के गैंगस्टर अरुण गवली के लोगों ने अंडरवर्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बहनोई इब्राहिम पारकर की कथितरूप से हत्या कर दी थी । आरोप लगा कि अरुण ने अपने भाई की हत्या के जवाब में इब्राहिम को मारा । बदला लेने के लिए दाऊद के गिरोह ने दो हमलावरों शैलेश हलदनकर और बिपिन शेरे पर हमला किया, जो जेजे अस्पताल में भर्ती थे । गोलीबारी में हलदनकर मारा गया और बिपिन घायल हो गया । दो पुलिसवाले भी मारे गए थे ।

शूटआउट 3 का निर्माण भूषण कुमार की टी-सीरीज और एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा किया जा रहा है ।