कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े सिनेमाघरों के चलते जहां बॉलीवुड के दिग्गजों ने अपनी फ़िल्मों को रिलीज के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स का सहारा लिया वहीं इंडस्ट्री कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें स्थिती सामान्य होने तक इंतजार करना मंजूर हैं लेकिन ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर डायरेक्ट अपनी फ़िल्म को रिलीज करना मंजूर नहीं है । इन्हीं फ़िल्ममेकर्स में से एक हैं यशराज फ़िल्म्स के प्रमुख आदित्य चोपड़ा । फ़िल्म एग्जीबिटर्स के साथ मजबूती से खड़े आदित्य चोपड़ा ने अपनी रिलीज के लिए तैयार फ़िल्मों को सिनेमाघरों में ही रिलीज करने का फ़ैसला किया फ़िर चाहे इसके लिए उन्हें कितना ही इंतजार क्यों न करना पड़े । आदित्य चोपड़ा की बंटी और बबली 2, शमशेरा, पृथ्वीराज और जयेशभाई जोरदार रिलीज के लिए तैयार हैं लेकिन आदित्य इन्हें सिनेमाघरों में ही रिलीज करना चाहते हैं ।

SCOOP: पृथ्वीराज और जयेशभाई जोरदार समेत इन फ़िल्मों की डायरेक्ट टू डिजीटल रिलीज के लिए आदित्य चोपड़ा ने ठुकराया 400 करोड़ रु का ऑफ़र

 

आदित्य चोपड़ा की सभी फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज होंगी

हमारे विश्वस्त सूत्र की मानें तो, यशराज स्टूडियोज को उनकी रिलीज के लिए तैयार इन फ़िल्मों की रिलीज के लिए एक नहीं बल्कि सभी ओटीटी खिलाड़ियों से कई लुभावने ऑफर मिले । सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “कई दिग्गज ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म आदित्य के साथ डायरेक्ट टू डिजीटल रिलीज के लिए डील करने के इच्छुक हैं । हालांकि, उन्होंने पहले ही साफ़ कर दिया है कि उनकी फ़िल्में सिर्फ़ और सिर्फ़ बड़े पर्दे के लिए बनाई जाती हैं और नतीजतन इस बार भी उन्होंने हमेशा की तरह ही सभी लुभावने ऑफ़र्स ठुकरा दिए ।”

 

ठुकराया 400 करोड़ रु का ऑफ़र

सूत्र ने आगे बताया, “महामारी की दूसरी लहर के बाद महाराष्ट्र में सिनेमाघरों को फिर से खोलने पर कोई स्पष्टता अभी तक नहीं दिख रही है, ऐसे में अमेजॉन प्राइम ने आदित्य को उनकी 4 फिल्मों के डायरेक्ट अमेजॉन पर रिलीज करने के अधिकार हासिल करने के लिए 400 करोड़ रुपये से ज्यादा का ऑफ़र दिया है । हालांकि, बिना समय गंवाए आदित्य ने इस ऑफ़र को ठुकरा दिया ।”

उसी सूत्र ने आगे यह भी बताया कि, दिग्गज ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म यहां तक राजी हो गया कि चार नहीं तो कम से कम एक यशराज फ़िल्म्स की फ़िल्म उनके प्लेटफ़ॉर्म पर डायरेक्ट रिलीज हो । सूत्र ने बताया, “वे समझ गए थे कि आदित्य पृथ्वीराज और शमशेरा जै्सी बड़ी फ़िल्मों को डायरेक्ट टू डिजीटल के लिए बेचने के मूड में नहीं हैं । इसलिए, उन्होंने बंटी और बबली 2 और जयेशभाई जोरदार जैसी अपेक्षाकृत छोटी फिल्मों को खरीदने का एक काउंटर ऑफर किया । लेकिन आदित्य ने इसके लिए भी बिग नो कह दिया ।”

सूत्र ने आगे बताया, “आदि ने तो संदीप और पिंकी फरार फ़िल्म को ही डिजीटल रिलीज के लिए नहीं बेचा था, तो ऐसे में जयेशभाई और बंटी बबली जैसी फ़िल्मों को डायरेक्ट टू डिजीटल अधिकार देने का सवाल ही नहीं उठता । अब ये साफ़ हो चुका है कि यशराज की हर फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज होनी है, इसके लिए उनकी रिलीज डेट जल्द ही अनाउंस हो जाएगी ।