फराह खान, फ़िल्ममेकर राज एन सिप्पी की अमिताभ बच्चन अभिनीत मल्टीस्टारर फ़िल्म सत्ते पे सत्ता का रीमेक बनाना चाहती थी लेकिन उनकी ये इच्छा पूरी नहीं हो पाई । फराह खान को अपनी इस फ़िल्म के लिए लीडिंग हीरो ही नहीं मिल पाया । सबसे पहले फराह खान ने इस फ़िल्म के लिए ॠतिक रोशन को अप्रोच किया जिसने न तो हां कहा और न ही न कहा । ॠतिक रोशन ने कई महीनों तक कोई जवाब नहीं दिया फ़िर उसके बाद फ़ाइनली इस फ़िल्म को करने से इंकार कर दिया । क्योंकि ॠतिक एक बार फ़िर अमिताभ बच्चन की फ़िल्म के रीमेक को नहीं करना चाहते थे । इससे पहले ॠतिक ने अमिताभ की फ़िल्म अग्निपथ का रीमेक किया था जो सुपरहिट साबित हुई थी ।

सत्ते पे सत्ता का रीमेक फराह खान के लिए बना कभी न पूरे होने वाला ड्रीम, हीरो नहीं मिलने से फ़िल्म ठंडे बस्ते में गई

फराह खान की फ़िल्म शुरू होने से पहले ही हुई डिब्बाबंद

इसके बाद फ़राह ने अक्षय कुमार से भी संपर्क किया । इतना ही नहीं उन्होंने इस फ़िल्म के लिए अपने ओम शांति ओम एक्टर शाहरुख खान से भी संपर्क किया था लेकिन उन्होंने विनम्रतापूर्वक इसे करने से मना कर दिया । फ़ाइनली फ़राह की ये फ़िल्म शुरू होने से पहले ही डिब्बाबंद हो गई । सत्ते पे सत्ता रीमेक अब उनके लिए महज ख्बाव बनकर रह गया है ।

इसके अलावा एक अन्य सूत्र ने हमें बताया कि दरअसल नए- कॉपीराइट इश्यू के चलते किसी के लिए भी प्रोपर परमिशन लिए बिना रीमेक बनाना बहुत मुश्किल है । “1982 में राज सिप्पी ने स्टेनली डोनेन के सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स का अनौपचारिक रीमेक बनाया । लेकिन अब कॉपीराइट इश्यू बहुत कठोर हो गया है । प्रासंगिक कानूनी अनुमति के बिना सत्ते पे सत्ता का रीमेक बनाना मुश्किल होगा ।” सूत्र ने बताया ।