जब से दीपिका पादुकोण ने संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म पद्मावत में रानी पद्मिनी का बेहद शानदार किरदार निभाया है तब से उन्होंने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड की तमाम अभिनेत्रियों में प्रमुख स्थान हासिल किया है । आप लोगों को बता दें कि पद्मावत में दीपिका पादुकोण को एक हीरो के बराबर दर्जा मिला है । और इसलिए उन्हें रणवीर सिंह से ज्यादा मेहनताना मिला इस फ़िल्म के लिए । और जब से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में ये जगह हासिल की है तब से वह ऐसा कोई प्रोजेक्ट हाथ में नहीं लेती हैं जिनमे उनका रोल महज लीडिंग लेडी का हो । वह अपने लिए काफ़ी क्रिएटिव रोल की तलाश में है ।

Sanjay-Leela-Bhansali-compares-Deepika-Padukone-to-top-3-LEGENDARY-actresses-of-Bollywood_1

भंसाली के अनुसार दीपिका पादुकोण सम्मान के योग्य हैं

दीपिका की सफ़लता किसी से छुपी हुई नहीं है । बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री में शुमार दीपिका को हाल ही में जियो मामी फ़िल्म फ़ेस्टिवल का नई चेयरपर्सन नियुक्त किया । इससे पहले ये स्थान आमिर खान की पत्नी किरण राव के पास था ।

संजय लीला भंसाली, जिन्होंने दीपिका-रणवीर की जोड़ी को तीन हिट फ़िल्मों राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत में बेहतरीन रूप से दर्शाया, साथ ही हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में दीपिका के वर्चस्व को स्थापित करने में एक लंबा सफर तय किया है, का कहना है कि दीपिका सम्मान के योग्य है।

दीपिका की तारीफ़ करते हुए भंसाली ने कहा कि, ''उनके लिए बहुत कुछ है । दीपिका बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक है । वह कभी भी मेलोड्रामा करने के लिए आत्मसमर्पण नहीं करती है, भले ही ऐसा करने के लिए उन्हें कितना ही लालच क्यों न दिया जाए । पद्मावत में जब वो जौहर करने से पहले महिलाओं के सामने भाषण देती हैं, उसे देखे । शानदार कंट्रोल, सयंम और बिना किसी लड़खड़ाहट के कमाल की भावनात्मक शक्ति । मैं ये देखकर बहुत अभिभूत हुआ कि उन्होंने कैसे इस सीन को संभाला । जब उन्होंने इस सीन को आश्चर्यढंग़ से फ़िल्माया तो मैंने उन्हें 500 रु का नोट दिया था । मुझे यकीन है कि मेरी सराहना का ये मूल्य उनके लिए पूरी फ़िल्म की फ़ीस, जो उन्हें प्राप्त हुई है, से कहीं ज्यादा मूल्यवान है ।

ये तीन अभिनेत्रियों से की संजय लीला भंसाली ने दीपिका की तुलना

संजय लीला भंसाली को तीन दिग्गज अभिनेत्रियों की झलक दीपिका पादुकोण में दिखाई देती है । ''एक एंगल से जब मैं उन्हें देखता हूं तो वो मुझे वैजयंतीमाला दिखाई देती है । कई बार वो मुझे हेमा जी की याद दिलाती है । और जिस सौम्यता के साथ उन्होंने घूमर डांस किया, उसे देखकर मुझे वहीदा जी की याद आती है । मुझे दृढ़ता से विश्वास है कि दीपिका में हमारी दिग्गज अभिनेत्रियों के साथ खड़े होने की क्षमता है ।"

यह भी पढ़ें : 5 years of Ram-Leela : आज भी मदहोश करती है 'राम लीला' रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की हॉट-सिजलिंग केमिस्ट्री