sanjay-department-ei-t20_007

फ़िल्ममेकर राज कुमार हिरानी इन दिनों अपने सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट, अपने अभिनेता दोस्त संजय दत्त की बायोपिक पर काम कर रहे हैं जिसकी तैयारी वह काफ़ी सालों से कर रहे थे । संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म में रणबीर कपूर को संजय दत्त का किरदार अदा करने के लिए साइन किया गया है । लेकिन फ़िल्म का टाइटल अभी तय नहीं हुआ है इसलिए राजकुमार हिरानी ने फ़िल्म का नाम पर एक दिलचस्प प्लान बनाया है । जी हां, हिरानी ने संजय दत्त की फ़िल्म का नाम एक कॉंटेस्ट में परिवर्तित कर दिया है और जीतने वाले को एप्पल का लेटेस्ट आईफ़ोन देने का वादा किया है ।

जाहिरतौर पर, राजकुमार हिरानी फ़िल्म के टाइटल पर पिछले काफ़ी महीनों से काम कर रहे है लेकिन अभी तक उन्हें ऐसा कोई नाम नहीं मिला जिससे वो संतुष्ट हो जाएं । इसलिए उन्होंने अपनी क्रिएटिव टीम के साथ मीटिंग की और अपने ऑफ़िस स्टाफ़ के साथ इस मामले पर बात करने का फ़ैसला किया । उन्होंने अपने स्टाफ़ के हर एक सदस्य से फ़िल्म के नाम पर उनकी सलाह मांगी । लिहाजा, निर्देशक ने एक कंपिटिशन की शुरूआत की है । जहां उनकी टीम में से कोई भी फिल्म की टाइटल का आइडिया दे सकता है । जिसके टाइटल को फाइनल किया जाएगा, उसे आईफोन 7 ईनाम में दिया जाएगा । यह कंपिटिशन राजकुमार हिरानी के ऑफिस के हर डिपार्टमेंट के लिए खुला है । वहां एक बॉक्स रख दिया गया है, जहां लोग चिट में फिल्म का नाम लिख कर डालेंगे ।

बता दें कि, जूनियर अस्टिटेंट डायरेक्टर, लाइटमैन, कास्ट और यहां तक की इस फ़िल्म के सुपरस्टार रणबीर कपूर और सोनम कपूर से लेकर हर कोई इस कंपिटिशन में हिस्सा ले सकता है ।

यह भी कहा जा रहा है कि संजय दत्त, जो राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा के साथ खुद भी इस फ़िल्म को को-प्रोड्यूस करेंगे, इस फ़िल्म में सक्रियरूप से शामिल है और इतना ही नहीं वह रणवीर कपूर, जो इस फ़िल्म में संजय दत्त का किरदार अदा कर रहे हैं, की भी बहुत मदद कर रहे हैं । जाहिरतौर पर, ये दोनों फ़िल्म की तैयारियों के चलते अक्सर मिला करते हैं ।

यह भी सुनने में आ रहा है कि सोनम कपूर, जिसने रणबीर कपूर के साथ सांवरिया फ़िल्म में अपना बॉलीवुद देब्यू किया था, इस फ़िल्म में एक बार फ़िर रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगी । लेकिन फ़िल्म में उनका क्या रोल होगा इस बारें में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया । इस फ़िल्म की शूटिंग जनवरी 2017 से शुरू होगी ।