किसी न किसी प्रकार, सलमान खान की फ़िल्मों में पाकिस्तानी गायकों की भागीदारी हो ही जाती है, फ़िर चाहे वो सलमान खान की फ़िल्म टाइगर जिंदा है का गाना 'दिल दिया गल्ला' हो जिसे पाकिस्तानी सिंगर आतिफ़ असलम ने गाया, या फ़िर सुल्ताना का गाना 'जग घूमया' हो जिसे पाकिस्तानी सिंगर राहत फ़तह अली खान ने गाया है ।

फ़ैंस से मिली धमकी के बाद सलमान खान की भारत से हटाए जा रहे हैं पाक सिंगर्स के गाने

हर बार, पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने का बहिष्कार का मुद्दा उठाया गया लेकिन फ़िर उसे दबा दिया गया । सलमान के फ़ैंस उनकी फ़िल्म को किसी भी रूप में स्वीकारने को तैयार थे फ़िर चाहे उनकी फ़िल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों की मौजूदगी ही क्यों न हो । लेकिन इस बार, दिल दहला देने वाले पुलवामा नरसंहार के बाद, सलमान के फ़ैंस ने अपना इरादा बदल लिया है ।

सलमान खान की भारत से हटाए जा रहे हैं पाक सिंगर्स के गाने

सलमान की फ़िल्मों में पाकिस्तानी गायकों द्वारा गाए गए गाने हटाने के लिए सलमान के हार्ड-कोर प्रशंसकों के बीच एक बड़ी मांग उठ खड़ी हुई है । दर्जनों ट्वीट ने सलमान को चेतावनी दी है कि अगर उनकी आगामी फ़िल्म भारत में आतंकवादी प्रायोजक पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल किया जाएगा तो वे उनकी फिल्म नहीं देखेंगे ।

सलमान ने तुरतातुरंय पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए एक बड़ी रकम दान दी । इतना ही नहीं भारत से आपत्तीजनक गाने भी हटाए जा रहे है । इससे जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया कि, ''सलमान जानते हैं कि, वह इस बार पाकिस्तानी सिंगर्स को हटाने की मांग को दरकिनार नहीं कर सकते । उन्होंने पहले इसे नजर अंदाज कर दिया था । उन्हें लगता है कि राहत फ़तह अली खान और आतिफ़ असलम की आवाज उन पर सूट होती है । और हो सकता है कि यह सच भी हो । अभी इससे निपटने के लिए कई बड़े सच हैं । विशुद्ध रूप से स्वार्थी कारणों के लिए अवांछित तत्वों से सख्ती से चिपके रहने से सलमान की प्रतिष्ठा को गंभीर नुकसान होगा । यह एक जोखिम है जिसे वह अब लेने को तैयार नहीं है ।”

यह भी पढ़ें : DDLJ के दौरान शाहरुख खान को पता चला कि सलमान खान ही हैं उनके ‘सच्चे दोस्त’ !

सलमान कैंप के सूत्रों को खंगाला तो पता चला कि भारत के लिए पाकिस्तानी गायकों के साथ रिकॉर्ड किए गए गानों को चुपचाप हटाया जा रहा है । ''वे अब भारतीय सिंगर की आवाज में उन गानों को फ़िर से रिकॉर्ड करेंगे ।'' सलमान के करीबी दोस्त ने खुलासा किया ।