बॉडी डबल्स, फिल्म की यूनिट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं । बॉलीवुड के कई अभिनेता अपने स्टंट्स और कई क्रिटिकल सीन के लिए बॉडी डबल की मदद लेते है । सागर पांडे भी ऐसे ही एक बॉडी डबल थे जो फ़िल्मों में सलमान खान के बॉडी डबल बनते थे । सागर पांडे, जो फ़िल्म बॉडीगार्ड में सलमान खान के बॉडी डबल बने थे, का आज यानि 30 सितंबर को अचानक निधन हो गया ।

बजरंगी भाईजान, दबंग समेत कई फ़िल्मों में सलमान खान के बॉडी डबल बने सागर पांडे का हार्ट अटैक से निधन

सलमान खान के बॉडी डबल का निधन

शाहरुख खान के मशहूर बॉडी डबल प्रशांत वाल्दे ने बॉलीवुड हंगामा से सागर पांडे के निधन की पुष्टि की । उन्होंने बताया, “सागर जिम में काम कर रहे थे, तभी अचानक वह गिर पड़े । उन्हें तुरंत मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट में हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर म्युनिसिपल अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया । मैं काफी शॉक्ड हूं । वह पूरी तरह से फिट और स्वस्थ थे । उनकी उम्र करीब 45-50 साल रही होगी ।”

अप्रैल 2020 में एक समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में, सागर पांडे ने विशेष रूप से देश में लगे लॉकडाउन के कारण काम की कमी के बारें में बात की थी । उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि, फ़िल्मों की शूटिंग़ और ईवेंट्स पर रोक लगने के कारण उनके पास काम नहीं है । उन्होंने खुलासा किया कि फिल्म की शूटिंग से ज्यादा वह स्टेज शो से कमाते थे ।

उसी वीडियो साक्षात्कार में, सागर पांडे ने यह भी खुलासा किया कि वह सलमान खान की तरह ही एक योग्य कुंवारे थे । उनके पांच भाई हैं और चूंकि उन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की, इसलिए उन्होंने उनके खर्चों का ख्याल रखा । उन्होंने यह भी कहा कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले थे और अभिनेता बनने के लिए मुंबई आए थे। अभिनेता के रूप में काम नहीं मिलने पर उन्होंने बॉडी डबल बनने का फैसला किया ।

कुछ कुछ होता है (1998) पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने सलमान खान के बॉडी डबल की भूमिका निभाई थी । इसके बाद उन्होंने बजरंगी भाईजान (2015), ट्यूबलाइट (2017), दबंग (2010), दबंग 2 (2012), दबंग 3 (2019), आदि जैसी कई फिल्मों में काम किया । सागर पांडे ने कहा कि उन्होंने डुप्लीकेट के रूप में 50 से अधिक फिल्मों में काम किया है ।