विक्रम वेधा शुरूआत से ही अपनी कहानी, गाने, ट्रेलर और स्टार कास्ट के कारण चर्चा में बनी हुई थी । और अब फ़ाइनली ॠतिक रोशन और सैफ़ अली खान की गैंगस्टर ड्रामा विक्रम वेधा फ़ाइनली आज यानि 30 सितंबर को बड़े पैमाने पर रिलीज हो गईहै । देशभर के अलावा विक्रम वेधा विश्व स्तर पर एक साथ 100 से अधिक देशों में रिलीज हुई है जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है । विक्रम वेधा दुनियाभर में कुल 5640 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है ।

81bcc722-db32-4b21-b3d1-85b7dd68372c

ॠतिक रोशन और सैफ़ अली खान की विक्रम वेधा

यह फ़िल्म आर माधवन और विजय सेतुपति स्टारर तमिल फ़िल्म विक्रम वेधा का हिंदी रीमेक है । विक्रम वेधा भारत में 4007 और 104 देशों में 1633 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है । यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है । विक्रम वेधा दुनिया भर के कुछ कन्वेशन्ल और नॉन-कन्वेशन्ल मार्केट्स में एक्स्ट्राऑर्डिनरी माइलस्टोन हासिल किया है । नॉर्थ अमेरिका, ब्रिटेन, मिडिल ईस्ट, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे मेजर मार्केट्स के अलावा, फिल्म पूरे यूरोप के 22 देशों, अफ्रीका के 27 देशों और जापान, रूस, इज़राइल और लैटिन अमेरिकी के पनामा पेरू जैसे नॉन-कन्वेशन्ल देशों में भी रिलीज हुई है ।

विक्रम वेधा पुष्कर-गायत्री द्वारा लिखित और निर्देशित एक एक्शन-थ्रिलर है । विक्रम वेधा की कहानी ट्विस्ट और टर्न से भरी है, क्योंकि एक सख्त पुलिस वाला विक्रम (सैफ अली खान) एक खतरनाक गैंगस्टर वेधा (ऋतिक) को ट्रैक करने और उसका पीछा करने के लिए निकलता है । जो एक तरह से एक बिल्ली और चूहे को पड़कने जैसा लगता है, जहां वेधा - एक मास्टर स्टोरीटेलर विक्रम को कहानियों की एक सीरीज के माध्यम से परतों को वापस हटाने में मदद करता है जो सोची-समझी नैतिक अस्पष्टता की ओर ले जाता है ।

विक्रम वेधा में ऋतिक और सैफ़ के अलावा, राधिका आप्टे और रोहित सराफ मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे । विक्रम वेधा को गुलशन कुमार, टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्राइडे फिल्मवर्क्स एंड जियो स्टूडियोज और YNOT स्टूडियोज प्रोडक्शन के सहयोग से प्रस्तुत किया है । यह फिल्म पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार और एस शशिकांत और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित हैं ।