सलमान खान, जो इन दिनों अपनी बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई के प्रमोशन में जुटे हुए हैं, ने कुछ दिन पहले कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली और अभी उनकी दूसरी डोज लगना बाकी है । सलमान खान ने न केवल खुद कोरोना वैक्सीन ली बल्कि अन्य लोगों को भी इसे लेने के लिए प्रेरित किया । जहां एक तरफ़ सलमान अपने बीइंग ह्यूमन फ़ाउंडेशन के माध्यम से कोरोनाकाल में जरूरतमंद लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ़ अब सलमान ने सभी के लिए वैक्सीनेशन सुविधा कराने की इच्छा व्यक्त की है । राधे के प्रमोशन के लिए वर्चुअल इंटरव्यू के दौरान सलमान ने वैक्सीनेशन पर खुलकर बात की ।

कोरोना संकट से उबरने के लिए सभी को वैक्सीन मुहैया करवाना चाहते हैं सलमान खान

सलमान खान चलवाएंगे वैक्सीनेशन ड्राइव

भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर की खतरनाक लहर से जूझ रहा है । हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित अपनी जान गंवा रहे हैं और ये देखकर हर किसी का दिल छलनी हो रहा है । इसलिए देश के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगवाने की सलाह दी जा रही है । सलमान ने भी सभी से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की । इस बारें में बात करते हुए सलमान ने कहा, “मैं एक्सपर्ट नहीं हूं लेकिन यदि एक व्यक्ति भी कोरोना पीड़ित है तो ये समस्या ऐसी ही बनी रहेगी । इसे खत्म होना चाहिए । मुझे उम्मीद है कि यह सिर्फ फ्लू जैसा हो जाएगा और वेंटिलेटर, ऑक्सिजन सिलेंडर और अस्पताल में बेड जैसी गंभीर स्थिति पैदा नहीं होगी यदि सभी कोरोना वैक्सीन लगवा लेंगे ।”

इसी के साथ सलमान ने यह भी बताया कि उनके माता-पिता ने कोरोना की दोनों डोज ले ली हैं और उनकी अभी एक डोज बाकी है जो कि अगले 10 दिनों में लग जाएगी ।

इसके अलावा सलमान ने खुद भी सभी के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव चलाने की इच्छा व्यक्त की यदि उन्हें वैक्सीन की सही मात्रा मिल जाए तो । इस बारें में सलमान ने कहा, “पिछले लॉकडाउन के दौरान भी, हमने यथासंभव मदद करने की कोशिश की । सबसे महत्वपूर्ण यह है कि हर किसी को टीका लगवाना चाहि ए। मैं एक टीकाकरण अभियान आयोजित करने की योजना भी बना रहा हूं। अगर मुझे वैक्सीन मिल जाती है तो मैं उसे लोगों तक जरूर पहुंचाउंगा ।”