सलमान खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई अपनी रिलीज से बस चंद घंटे ही दूर है ऐसे में फ़िल्म को लेकर फ़ैंस में उत्साह डबल हो गया है । 13 मई को राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई सिनेमाघरों के साथ-साथ डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर भी रिलीज होगी । हालांकि भारत में लगे लॉकडाउन के चलते भारतीय दर्शकों को यह फ़िल्म डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर ही देखने को मिलेगी लेकिन ओवरसीज मार्केट में यह सिनेमाघरों (जहां_जहां सिनेमाघर खुले हैं)में रिलीज होगी । सिनेप्रेमी ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर यह फ़िल्म महज 249 रु में देख सकते हैं । इसके अलावा राधे डीटीएच प्लेटफॉर्म जैसे डिश, डी2एच, टाटा स्काई और एयरटेल डिजिटल टीवी पर भी उपलब्ध है ।

SCOOP: IPL के पोस्टपोन होने से मिला सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई को बड़ा फ़ायदा, मिले बड़े बजट के विज्ञापन

13 मई को रिलीज हो रही है सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई

क्योंकि यह सलमान की फ़िल्म है और इस साल की रिलीज होने वाली बड़ी फ़िल्म में से एक है इसलिए इसे लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है । साथ ही राधे के डिजिटल और ओटीएच प्रीमियर ने भी विज्ञापनदाताओं को खासा आकर्षित किया है । फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “बहुत सारे विज्ञापन और क्रिएटिव विशेष रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के लिए बनाए गए थे, जो 9 अप्रैल 2021 को शुरू हुआ था । लेकिन फ़िर खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव निकलने के बाद 3 मई को इसे कैंसिल कर दिया । नतीजतन आईपीएल (जो 30 मई तक चलने वाला था) के लिए आवंटित बजट काफ़ी हद तक बेकार जा सकता था ।”

सूत्र ने आगे बताया, “लेकिन अब इन विज्ञापन कंपनियों ने अपने इन विज्ञापनों और टीवी कमर्शियल्स के लिए राधे की रिलीज के लिए रूप में एक नया रास्ता खोज लिया है । जी स्टूडियोज, जिसने राधे के सभी अधिकारों को खरीद लिया है, इन विज्ञापनों के जरिए मोटी रकम कमाएगा ।”

हालाँकि, अभी भी इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है कि ये विज्ञापन दर्शकों के लिए कैसे प्रस्तुत किए जाएंगे । “क्या ये टिकर हैं जो स्क्रीन के नीचे या ऊपर एक बैंड के रूप में प्रस्तुत किए जाएंगे या फ़िर फिल्म के बीच में आने वाले पूर्ण विज्ञापन दिखाई देंगे । हो सकता है, विज्ञापनदाता एक थिएटर मॉडल अपना सकते हैं; जिसका अर्थ है कि विज्ञापन फ़िल्म की शुरुआत में और अंतराल के दौरान दिखाए जाते हैं, ठीक उसी तरह जैसे सिनेमा हॉल में किया जाता है ।”