सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फ़िल्म कभी ईद कभी दिवाली जिसका नाम बदलकर भाईजान किया जा रहा है, की शूटिंग में बिजी हैं । फ़रहाद सामजी के निर्देशन में बन रही भाईजान का नाम शुरूआत में कभी ईद कभी दिवाली फ़ाइनल किया गया था लेकिन किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए मेकर्स ने फ़िल्म का नाम कभी ईद कभी दिवाली से बदलकर भाईजान रखने का फ़ैसला किया । हालांकि अब सलमान खान, जो इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर भी हैं, को इस फ़िल्म का नाम फ़िर से कभी ईद कभी दिवाली रखने की सलाह दी जा रही है ।

कभी ईद कभी दिवाली को लेकर सलमान खान ले सकते हैं बड़ा फ़ैसला ; इसलिए रखना नहीं चाहते भाईजान टाइटल

सलमान खान की कभी ईद कभी दिवाली

कभी ईद कभी दिवाली, जिसे अब भाईजान के नाम से जाना जा रहा है, को लेकर सलमान के करीबी दोस्त उन्हें सलाह दे रहे हैं कि फ़िल्म का नया नाम भाईजान नहीं रखा जाए क्योंकि यह एक बहुत ही जातीय भावना को व्यक्त करता है । इसलिए उन्हें सलाह दी जा रही है कि फ़िल्म का नाम पुराना वाला, जो कि कभी ईद कभी दिवाली था, को ही रखा जाए ।

“फिल्म जाति या संस्कृति के बावजूद सभी भारतीयों की एकता के बारे में है । फिल्म को संस्कृति-विशिष्ट टाइटल से बुलाना असंगत लगता है । सलमान को फिल्म का ऑरिजनल टाइटल कभी ईद कभी दिवाली को फ़िर से रखने के लिए गंभीर रूप से कहा जा रहा है ।” फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने कहा ।

हाल ही के दिनों में, फ़िल्ममेकर्स सांस्कृतिक-विशिष्ट, समुदाय से संबंधित फ़िल्म टाइटल से बच रहे हैं ।

भाईजान की शूटिंग मई 2022 से शुरू हो गई थी । भाईजान 30 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इस फ़िल्म में सलमान के अलावा पूजा हेगड़े, वैंकटेश, शहनाज गिल, डांसर राघव, सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल, पलक तिवारी और जहीर वसीम भी लीड रोल में नजर आएंगे ।