Salim-Khan-

बेंगलुरू में नए साल की पूर्व संध्या के मौके पर कुछ पुरुषों ने महिलाओं के साथ कथित तौर पर छेड़खानी और हाथापाई की जिससे पूरा देश स्तब्ध है । 1500 पुलिस अधिकारी, सीसीटीवी कैमरा और कड़ी सुरक्षा के बीच बेंगलुरू में कई सारी महिलाओं के साथ छेड़खानी हो गई जिसे कैमरे ने कैद किया । आमिर खान, वरुण धवन, फरहान अख्तर, ऋचा चड्ढा और तापसी पन्नू सहित कई हस्तियों ने इस शर्मनाक घटना की निंदा की ।

इन सब के बीच, सलमान खान के पिता और स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान, जो हमेशा संवेदनशील मुद्दों के बारे में खुलकर अपनी राय रखते हैं, ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए बेंगलुरू घटना को दुखद घटना संबोधित किया । सलीम खान ने ट्विटर पर इन घटनाओं पर अपना रोष प्रकट करते हुए इन्हें शर्मनाक करार दिया । सलीम खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बेंगलुरू में नए साल की पूर्व संध्या पर बड़े पैमाने पर हुई छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए इस संबंध में फौरन कदम उठाने का अनुरोध किया ।

ट्विट कर उन्होंने कहा कि, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई आप कई बार कह चुके हैं कि भारत के युवा देश को आगे ले जाएंगे । बेंगलुरू में युवाओं ने जो कुछ किया वह शर्मनाक है । ऐसी हरकतें हर जगह बार बार हो रही है । हम भी कभी युवा थे लेकिन ऐसी चीजें कभी नहीं हुई ।’’

सलीम खान ने अगला ट्वीट किया, ‘‘नरेन्द्र भाई युवाओं की शक्ति दोधारी है यह किसी भी ओर जा सकती है । आपको इसका फौरन हल करने की जरूरत है ।’’ यह कथित घटना शनिवार को ब्रिगेड रोड और एमजी रोड के जंक्शन और उसके आसपास के इलाके में हुई । नववर्ष मनाने के लिए वहां हजारों की संख्या में लोग एकत्र थे ।’’

बेंगलुरू में नए साल की पूर्व संध्या पर महिलाओं से छेड़छाड़ के तीन दिन बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है । पुलिस ने ग़लत तरीके से बंधक बनाने, छेड़छाड़ और लूटपाट की कोशिश का मामला दर्ज किया है । पुलिस कमिश्नर प्रवीण सूद ने ट्वीट कर कहा, '' वादे के मुताबिक़ ग़लत तरीके से बंधक बनाने, छेड़छाड़ और लूटपाट की कोशिश के मामले में विश्वसनीय सबूत, दोहराता हूं विश्वसनीय सबूत मिले हैं ।

प्रवीण सूद के ट्वीट के मुताबिक़ डिप्टी कमिश्नर की अगुवाई में ये जांच की गई है ।