हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 80वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं । इस खास मौके पर फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने उन्हें एक खास गिफ्ट देने का प्लानिंग की है । फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने अमिताभ बच्चन के 80वें बर्थडे पर अक्टूबर में एक ‘फिल्म फेस्टिवल’ का आयोजन किया है । 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक चलने वाले 4 दिन के इस फिल्म फेस्टिवल में अमिताभ के करियर की वो 11 ब्लॉकबस्टर फिल्में दिखाई जाएंगी, जिनकी बदौलत अमिताभ आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं ।

अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन को स्पेशल बनाते हुए अनाउंस हुआ अमिताभ बच्चन फ़िल्म फ़ेस्टिवल, 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक दिखाई जाएंगी ये 11 ब्लॉकबस्टर फिल्में

अमिताभ बच्चन फ़िल्म फ़ेस्टिवल

अमिताभ के बर्थडे पर आयोजित किए जा रहे इस फिल्म फेस्टिवल का नाम बच्चन बैक टू द बिगिनिंग रखा गया है । बिग बी के 80वें जन्मदिन को सेलिब्रेट करने के लिए उनके करियर ऐतिहासिक फिल्में देश के 17 शहरों के पीवीआर सिनेमा में 22 स्क्रीन पर रिलीज की जाएंगी । वो फ़िल्में है बिग बी के बर्थडे पर दिखाई जाने फ़िल्में है डॉन, काला पत्थर, कालिया, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, नमक हलाल, अभिमान, दीवार, मिली, सत्ते पे सत्ता और चुपके चुपके ।

बच्चन बैक टू द बिगिनिंग के अंतर्गत जिन शहरों को शामिल किया गया है, इनमें शामिल है मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा, रायपुर, कानपुर, कोल्हापुर, प्रयागराज और इंदौर ।

अमिताभ को हिंदी सिनेमा में 52 साल हो गए हैं और इतने सालों में उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए है ऐसे में सिनेमा में उनका योगदार सराहनीय लिहाजा इस बार उनके 80वें जन्मदिन को खास बनाने की पूरी तैयारी हो चुकी है ।

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन को फिल्ममेकर और आर्किविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित किया गया है । शिवेंद्र सिंह ने बिग बी की ग्यारह ब्लॉकबस्टर फिल्मों का एक संग्रह तैयार किया है । जिसे वह चार दिनों में दिखाएंगे । शिवेंद्र ने बच्चन बैक टू द बिगिनिंग को लेकर कहा, “बड़े होकर मैं अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा प्रशंसक बना । मैं अक्सर उनकी फिल्में देखने के लिए मैं स्कूल से भाग जाता था, पिछली बेंच पर बैठकर उनकी फिल्मों के बारे में नोट्स लिखता था और अक्सर इस वजह से कॉलेज में क्लास से बाहर कर दिया जाता था । मुझे बहुत खुशी है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन बच्चन जी का 80वां जन्मदिन इस तरह से सेलिब्रेट कर रहा है । उनकी शुरुआती फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ को एक साथ रखना, जिसने उन्हें एक सुपरस्टार के रूप में लॉन्च किया और इन फिल्मों को प्रदर्शित किया ताकि देश भर के दर्शक इन फिल्मों का आनंद ले सकें एक बड़ा काम रहा है। मुझे पता है कि यह अपने आप में एक अलग फेस्टिवल होने जा रहा है ।”

वर्क फ़्रंट की बात करें तो अमिताभ जल्द ही रश्मिका मंदाना के साथ गुडबाय, प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ प्रोजेक्ट के, सूरज बड़जात्या की ऊंचाई और दीपिका पादुकोण के साथ द इंटर्न रीमेक में नजर आएंगे ।