बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अपने बेबाक बयानों के लिए हमेशा से ही सुर्खियों में बनी रहती हैं । अपने अभिनय से ज्यादा बयानबाजी को लेकर चर्चा में बनी रहने वाली कंगना ने हाल ही में भारत में चल रहे किसान आंदोलन के सपोर्ट में बोलने के खिलाफ़ एक के बाद एक कई सारे ट्विट्स किए । इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिहाना के ट्वीट का करारा जवाब देने के बाद कंगना ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को भी आपत्तिजनक भाषा में ट्वीट्स किए । और अब कंगना ने इन ट्वीट्स पर ट्विटर ने एक्शन लेते हुए उनके आपत्त‍िजनक भाषा वाले ट्वीट्स को डिलीट कर दिया है । ट्विटर का कहना है कि कंगना के इन ट्वीट्स में उनके बनाए नियमों का उल्लंघन हुआ है इसलिए इन्हें हटा दिया गया है ।

कंगना रनौत के आक्रामक रवैये पर ट्विटर ने लिया एक्शन, डिलीट किए आपत्तिजनक ट्वीट्स

कंगना रनौत के ट्वीट्स पर ट्विटर ने लिया एक्शन

#IndiaTogether पर रोहित शर्मा ने ट्वीट किया था कि, “जब भी हम सब साथ खड़े रहे हैं भारत हमेशा ताकतवर रहा है और एक उपाय निकालना इस समय जरूरत बन गया है । हमारे देश की भलाई में हमारे किसान एक महत्वपूर्ण किरदार निभाते हैं और मुझे उम्मीद है कि हम साथ मिलकर जल्द ही उपाय निकालेंगे ।”

WhatsApp-Image-2021-02-04-at-3.00.02-PM

रोहित के इस ट्वीट का जवाब देते हुए कंगना ने लिखा, “ये काफी डर रहे हैं और खुलकर अपनी बात नहीं रख रहे हैं । ये क्रिकेटर धोबी के कुत्ते की तरह बोल रहे हैं जो न घर को होता है और घाट का । किसान ऐसे कानून के खिलाफ क्यों होंगे जो उनके लिए भले ही लिए एक क्रांतिकारी कदम की तरह है । ये आतंकवादी हैं जो बवाल मचा रहे हैं । ऐसा कहो ना, इतना डर लगता है ?”

अब रोहित कंगना के इस ट्वीट का जवाब देते इससे पहले ही ट्विटर ने कंगना के इस आपत्तिजनक भाषा वाले ट्वीट को डिलीट कर दिया । इस पर ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, “हमने उन ट्वीट्स पर ऐक्शन लिया है जो ट्विटर के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे ।”

WhatsApp-Image-2021-02-04-at-3.00.05-PM WhatsApp-Image-2021-02-04-at-3.00.06-PM

इसके अलावा तापसी ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था, “यदि एक ट्वीट आपकी एकता को हिला सकता है, एक मजाक आपके विश्वास को कुरेदता है और एक शो आपके धार्मिक विश्वास को आहत करता है तो यह केवल आप हैं, जिन्हें अपने वैल्यू सिस्टम पर काम करने की जरूरत है न कि दूसरों के लिए प्रोपैगैंडा टीचर बनने की ।”

WhatsApp-Image-2021-02-04-at-3.00.04-PM

इसके जवाब में कंगना ने लिखा था, “बी ग्रेड लोगों की बी ग्रेड सोच । हर किसी को अपनी आस्था, मातृभूमि और परिवार के लिए खड़ा होना चाहिए, यही कर्म है, यही धर्म भी है...फ्री फंड का सिर्फ खाने वाले मत बनो...इस देश का बोझ...इसलिए मैं इन्हें बी ग्रेड कहती हूं...इनको नजरअंदाज करें...”

कंगना यहीं नहीं रुकीं बल्कि उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कहा, “राष्ट्रविरोधी सामने आ गए हैं और वे मुद्दे को भटकाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं । रुक जाइए, मैं आज अर्णब गोस्वामी के साथ इंटरव्यू करने जा रही हूं और परत दर परत इनकी सच्चाई सामने लाऊंगी हाहाहा ।”

WhatsApp-Image-2021-02-04-at-3.00.06-PM

बता दें कि कंगना ने रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग और दिलजीत दोसांझ को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए । साथ ही किसान आंदोलनों पर भी उन्होंने तमाम ट्वीट्स किए । लेकिन उनके कुछ ट्वीट्स पर ट्विटर द्वारा आपत्ति जताई गई और उन ट्वीट्स को प्लैटफॉर्म से हटा दिया गया है ।