रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । ऐसे में बॉलीवुड हंगामा ने आपको कल ही जानकारी दी थी सूर्यवंशी 2 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने को मंजूरी मिलने के बाद ही सूर्यवंशी को थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला लिया गया । फ़िलहाल मेकर्स सूर्यवंशी की थिएट्रीकल रिलीज के लिए अन्य पहलूओं पर भी बातचीत करने में जुटे हुए हैं ।

REVEALED: अक्षय कुमार की सूर्यवंशी को थिएटर में रिलीज करने के लिए मेकर्स ने रखी ये दो शर्तें

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी थिएटर में होगी रिलीज

रोहित शेट्टी और को-प्रोड्यूसर रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मल्टीप्लेक्स के साथ सूर्यवंशी की थिएट्रीकल रिलीज की शर्तों में संशोधन के लिए कहा है और इसलिए दोनों पक्षों के बीच पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शकों के साथ एक मीटिंग चल रही है । इस बारें में सूत्र ने खुलासा किया, “फिल्म के निर्माताओं ने सिनेमाघरों में अपनी फ़िल्म रिलीज करने के बाद होने वाले रेवेन्यू से 70% हिस्सा मांगा है ।

लॉकडाउन से पहले जब हालात नॉर्मल थे, उस दौरान फ़िल्ममेकर्स या डिस्ट्रीब्यूटर्स को 50% हिस्सा मिलता था । इसके अलावा मेकर्स की एक और डिमांड ये भी है कि वे थिएटर में रिलीज होने के 28 दिन बाद यानी चार हफ़्ते बाद ही सूर्यवंशी को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करना चाहते हैं । इससे पहले निर्माता कम से कम 8 हफ़्ते इंतजार करते थे और उसके बाद ही फ़िल्म को ओटीटी पर रिलीज करते थे ।”

चार हफ़्ते बाद सूर्यवंशी को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करना चाहते हैं

ट्रेड एक्सपर्ट का मानना है कि मल्टीप्लेक्स ऑनर्स कम गैप में फ़िल्म को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने के लिए राजी हो सकते हैं क्योंकि तमिल ब्लॉकबस्टर मास्टर भी अपनी रिलीज के 16 दिन बाद ही अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हो गई थी । समस्या मेकर्स द्दारा रेवेन्यू का 70% हिस्सा मांगने पर हो सकती है ।

सूत्र ने आगे बताया, “मल्टीप्लेक्स मालिकों को लगता है कि मेकर्स की यह एक अनुचित मांग है जो उनके लिए वित्तीय रूप से सही नहीं है । वहीं, सूर्यवंशी के निर्माताओं का यह तर्क है कि उन्होंने अपनी फ़िल्म की थिएट्रीकल रिलीज के लिए पूरे एक साल इंतजार किया है । वो चाहते तो डायरेक्ट ओटीटी पल अपनी फ़िल्म रिलीज कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया । इसलिए, उन्हें लगता है कि उनकी मांग उचित है ।

रोहित शेट्टी के एक करीबी सूत्र ने बताया कि निर्देशक सिनेमाघरों के मालिकों के साथ बातचीत कर रहे हैं कि उन्हें सूर्यवंशी के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स से अच्छी-खासी रकम ऑफ़र की जा रही है लेकिन वह थिएटर में अपनी फ़िल्म रिलीज करना चाहते हैं । इसलिए थिएटर मालिकों को भी उनका साथ देना चाहिए ।

अक्षय के अलावा सूर्यवंशी में कैटरीना कैफ़, जैकी श्रॉफ़, जावेद जाफ़री और सिकंदर खेर भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । इसके अलावा फ़िल्म में सिंघम अजय देवगन और सिंबा रणवीर सिंह भी कैमियो रोल में नजर आएंगे ।