राजकपूर के सबसे छोटे बेटे और रणधीर कपूर और ॠषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का आज 9 फ़रवरी को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । राजीव कपूर 58 साल के थे । दिल का दौरा आने के बाद राजीव के भाई रणधीर कपूर उन्हें चेंबूर स्थित इनलेक अस्पताल ले गए थे । लेकिन अस्पताल में पहुंचते ही डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।

ॠषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का 58 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

राजीव कपूर का निधन

रणधीर कपूर ने भाई की मृत्यु की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके छोटे भाई का निधन हो गया है । डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन वे उन्हें बचा नहीं पाए । वहीं नीतू सिंह ने भी राजीव कपूर के निधन पर दुख जताते हुए इंस्टाग्राम पर इस खबर की पुष्टि की है । बता दें कि बीते साल लंबी बीमारी के चलते ॠषि कपूर का निधन हुआ था ।

राजीव ने 1983 में फिल्म एक जान हैं हम से अपना डेब्यू किया था । राजीव, राज कपूर के डायरेक्शन में बनी फिल्म राम तेरी गंगा मैली में मुख्य भूमिका में नज़र आए थे । इसके अलावा वो कई और बड़ी फिल्मों आसमान (1984), लवर बॉय (1985), जबरदस्त (1985) और हम तो चले परदेस (1988) में भी नज़र आए । उन्होंने ऋषि कपूर के लीड रोल वाली फिल्म प्रेम ग्रंथ का डायरेक्शन भी किया था । राजीव कपूर ने जिन फिल्मों को प्रोड्यूस किया उसमें शामिल हैं- आ अब लौट चलें (1999), प्रेमग्रंथ (1996) और हिना (1991) ।

बॉलीवुड हंगामा इस दुख की घड़ी में कपूर परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है और राजीव कपूर की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता है ।