समीक्षकों द्वारा प्रशंसित भारतीय फिल्म गर्ल्स विल बी गर्ल्स, शुचि तलाटी द्वारा निर्देशित और प्रसिद्ध अभिनेता ऋचा चड्ढा और अली फज़ल द्वारा निर्मित, फ्रांस में रिलीज़ के लिए तैयार है, जिसके बाद इस महीने के अंत में ब्रिटेन में रिलीज़ होगी। यह इस पैमाने की भारतीय फिल्म के लिए एक अभूतपूर्व उपलब्धि है, जिसने भारत में रिलीज़ से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धूम मचा दी है।

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की फिल्म गर्ल्स विल बी गर्ल्स फ्रांस और ब्रिटेन में रिलीज़ के लिए तैयार

गर्ल्स विल बी गर्ल्स ब्रिटेन में रिलीज़ के लिए तैयार

2024 सनडांस फिल्म फेस्टिवल में अपनी उल्लेखनीय सफलता के बाद, जहां इसने वर्ल्ड सिनेमा ड्रामेटिक श्रेणी में ऑडियंस अवार्ड और मुख्य अभिनेत्री प्रीति पाणिग्रही के लिए अभिनय के लिए विशेष जूरी पुरस्कार प्राप्त किया, गर्ल्स विल बी गर्ल्स ने वैश्विक ध्यान आकर्षित करना जारी रखा है। इस फिल्म को इस साल प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल और सनडांस यूके चैप्टर में भी प्रदर्शित किया गया, जिससे इसकी अंतरराष्ट्रीय प्रशंसा और मज़बूत हुई। प्रसिद्ध अभिनेत्री कनी कुसृति, पायल कपाड़िया की 'ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट' की स्टार, इस साल के कान्स ग्रैंड प्रिक्स की विजेता, 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' में दूसरी प्रमुख अदाकारा हैं।

गर्ल्स विल बी गर्ल्स एक सम्मोहक कहानी है जो 16 वर्षीय मीरा के जीवन पर प्रकाश डालता है, जिसे प्रीति पाणिग्रही ने चित्रित किया है और नवजात वयस्कता के हार्मोनल इंबैलेंस में उसकी मां के साथ उसके तनावपूर्ण संबंध हैं। हिमालय में एक सख्त बोर्डिंग स्कूल की पृष्ठभूमि पर आधारित, यह फिल्म महिला इच्छा के सामाजिक निर्णय के दृष्टिकोण के माध्यम से मीरा के किशोर प्रेम की यात्रा की पड़ताल करती है। इस शक्तिशाली कथा में माँ-बेटी के स्नेह और प्रतिद्वंद्विता, शारीरिक स्वायत्तता और पीढ़ीगत महिला जागृति के विषयों को मार्मिक रूप से चित्रित किया गया है।

फिल्म की अंतर्राष्ट्रीय रिलीज़ के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, ऋचा चड्ढा ने कहा, “यह हमारे लिए बेहद गर्व का क्षण है कि 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' को वैश्विक मंच पर इतना गर्मजोशी से स्वागत मिला है। फिल्म के विषय सार्वभौमिक हैं, और मैं रोमांचित हूं कि फ्रांस और ब्रिटेन के दर्शक इसे सबसे पहले अनुभव करेंगे। मैं भारत में भी इसे देखने का इंतजार नहीं कर सकती।

गर्ल्स विल बी गर्ल्स भारत के पुशिंग बटन स्टूडियो, फ्रांस के डोल्से वीटा फिल्म्स और ब्लिंक डिजिटल के बीच एक इंडो-फ्रेंच सह-प्रोडक्शन है।