साल 2003 में आई इश्क विश्क का सीक्वल, इश्क विश्क रिबाउंड इस हफ़्ते रिलीज़ होने के लिए तैयार है । 21 जून को थिएटर में रिलीज होने वाली इश्क विश्क रिबाउंड केजी मेकर्स ने सेंसर प्रक्रिया भी पूरी कर ली है । 10 जून को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने इश्क विश्क रिबाउंड को सेंसर सर्टिफिकेट दिया । CBFC ने इस रोमांटिक कॉमेडी को दो बदलावों के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया है।

EXCLUSIVE: रोहित सराफ स्टारर इश्क विश्क रिबाउंड को CBFC ने दो बदलावों के साथ दिया U/A सर्टिफिकेट ; 1 घंटा 46 मिनट के साथ अब तक की सबसे छोटी फ़िल्म में से एक

इश्क विश्क रिबाउंड की सेंसर प्रक्रिया पूरी

युवाओं का मनोरंजन करने वाली फिल्म 'इश्क विश्क रिबाउंड' इस हफ़्ते रिलीज़ होने वाली है और इसके निर्माताओं ने इसकी सेंसर प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली है। इसे 10 जून को ही केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया था। CBFC ने इस रोमांटिक कॉमेडी को दो संशोधनों के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया है।

सबसे पहले, सीबीएफसी की जांच समिति ने निर्माताओं से मिडिल फिंगर विजुअल को धुंधला करने के लिए कहा । दूसरे, शराब से संबंधित सभी दृश्यों में स्क्रीन के नीचे शराब पीने पर एक डिस्क्लेमर प्रदर्शित किया गया था ।

दिलचस्प बात यह है कि सेंसर सर्टिफिकेट पर उल्लिखित इश्क विश्क रिबाउंड की लंबाई 106 मिनट है । दूसरे शब्दों में, इसका रन टाइम सिर्फ 1 घंटा 46 मिनट लंबा है । यह इसे लंबे समय में सबसे छोटी महत्वपूर्ण हिंदी फिल्म बनाता है ।

हाल के दिनों में कुछ ऐसी फ़िल्में आई हैं जिनकी अवधि 110 मिनट या उससे कम थी जैसे रक्षा बंधन (2022; 110 मिनट), धोखा - राउंड डी कॉर्नर (2022; 108 मिनट), कुत्ते (2023; 108 मिनट) आदि । ज़्विगाटो (2023) का रन टाइम 105 मिनट था । लेकिन इसकी रिलीज़ छोटी थी । रिकॉर्ड के अनुसार, आखिरी फ़िल्म जिसकी बड़ी रिलीज़ हुई थी और जो इश्क विश्क रिबाउंड से छोटी थी, वह सनी सिंह अभिनीत जय मम्मी दी (2020) थी । इसे लगभग 750-800 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया था और यह 103 मिनट लंबी थी ।

एक मल्टीप्लेक्स अधिकारी ने कहा, “हॉलीवुड फिल्मों का 1 घंटा 40 या 50 मिनट लंबा होना आम बात है । लेकिन हमें इसके रन टाइम के बारे में जानकर सुखद आश्चर्य हुआ । किसी हिंदी फिल्म का इतना छोटा होना दुर्लभ है । अब, हम जरूरत पड़ने पर एक स्क्रीन पर प्रतिदिन इश्क विश्क रिबाउंड के 6 या 7 शो भी दिखा सकते हैं ।

इश्क विश्क रिबाउंड में रोहित सराफ, पश्मीना रोशन, जिबरान खान और नैला ग्रेवाल मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले हैं । रमेश तौरानी की टिप्स फिल्म्स द्वारा समर्थित इस फिल्म का निर्देशन निपुण अविनाश धर्माधिकारी ने किया है । यह फ़िल्म 21 जून को रिलीज होगी।