ऋचा चड्ढा और अली फज़ल अपनी ड्रीम वेडिंग को अनूठी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । शादी के वेन्यू से लेकर, आउटफ़िट, ज्वैलरी तक एकदम अलग है जो ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी को बिल्कुल अनूठी बनती है । और अब ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने अपनी इस अनूठी शादी का कार्ड भी बिल्कुल अलग हटकर सलेक्ट किया है ।

af8cf46e-cd8d-4baa-8a1c-8c080fcce605

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की अनूठी शादी 

ऋचा और अली का शादी का न्योता उनकी तरह की काफ़ी दिलचस्प है । ऋचा और अली ने अपनी शादी के न्योते यानी 'सेव द डेट' डिज़ाइन करने के लिए अपने एक दोस्त से कहा,  जिसने रिचा और अली के चेहरे को पॉप आर्ट डिज़ाइन में स्केच किया । आमंत्रण में माचिस की डिब्बी के आकार में 90 के दशक का एक रेट्रो फील दिया गया है जिसमें लिखा है - "कपल मैचेस" जिसमें ऋचा और अली के पारंपरिक परिधानों में साइकिल की सवारी करते हुए एक विचित्र स्केच है ।

c197f28a-656f-47d9-ba9c-b176cac691d0

कई सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद ऋचा और अली ने फ़ाइनली शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं । ऋचा चड्ढा और अली फज़ल 6 अक्टूबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे । शादी की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं और वे इसे ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी के फ़ंक्शन 30 सितंबर से शुरू होंगे और 7 अक्टूबर को मुंबई में समाप्त होंगे ।

ज्वैलरी के लिए बीकानेर के एक 175 साल पुराने ज्वैलर को चुना

ऋचा अपनी शादी में शाही दिखे इसके लिए अभिनेत्री ने अपनी ज्वैलरी के लिए बीकानेर के एक 175 साल पुराने ज्वैलर परिवारजो दुल्हन के आभूषण बनाने के लिए प्रचलित हैंको चुना है जो होने दुल्हन के लिए कस्टमाइज़ ज्वैलरी तैयार करेंगे । खजांची परिवार ज्वैलर्स एक सम्मानित परिवार है जो अपने विरासत कारीगिरी के लिए जाने जाते हैं और वे ऋचा के लिए सिग्नेचर पीस डिज़ाइन करेंगे । खजांची परिवार मोती चंद खजांची के वंशज हैंजो राजस्थान के सबसे शुरुआती कला संग्रहकर्ताओं में से एक हैं और उनके आभूषणों के संरक्षक में बीकानेर का शाही परिवार भी शामिल है ।

इसके अलावा अपनी शादी के आउटफ़िट को खास बनाने के लिए ॠचा ने 5 अलग-अलग डिज़ाइनर्स को चुना है । क्योंकि ॠचा और अली के 5 अलग-अलग वेडिंग फ़ंक्शन होंगे ऐसे में हर फ़ंक्शन के लिए ॠचा ने अपने लिए अलग अलग आउटफ़िट तैयार करवाने का फ़ैसला किया है

वेडिंग आउटफ़िट के अलावा ॠचा और अली ने अपने प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए दिल्ली में 110 साल पुरानी जगह को चुना है । कहा जा रहा है कि ऋचा और अली फजल की शादी के सभी फंक्शन भारत के सबसे पुराने क्लबों में से एकदिल्ली जिमखाना क्लब में होंगे ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो ॠचा और अली जल्द ही फुकरे 3 में नजर आने वाले हैं । इससे पहले दोनों 2012 में आई फुकरे में भी साथ नजर आ चुके हैं । इसी फ़िल्म के दौरान दोनों की दोस्‍ती हुई और यह दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई । 2015 में दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया और 2017 में अपने रिलेशन को सार्वजनिक किया । तभी से दोनों अक्‍सर साथ घूमते फ‍िरते और छुट्टियां बिताते नजर आते हैं।