सैफ अली खान और ऋतिक रोशन स्टारर विक्रम वेधा के धमाकेदार ट्रेलर की रिलीज के बाद से ही ये फिल्म दर्शकों और आलोचकों, सभी से खूब तारीफ बटोर रही है । जहां दर्शकों ने वेधा के रूप में ऋतिक रोशन के शक्तिशाली अवतार को पसंद किया, वहीं ट्रेलर में विक्रम के रूप में सैफ अली खान के कूलेस्ट कॉप अवतार का भी खूब जादू चला । और अब पता चला है कि विक्रम वेधा में सैफ अली खान ने रियल गन के साथ प्रैक्टिस की है ।

विक्रम वेधा में अपने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रोल के लिए सैफ अली खान ने असली बंदकों के साथ प्रैक्टिस की, बॉडी लैंग्वेज पर भी की रिसर्च

विक्रम वेधा में सैफ अली खान का कॉप लुक

फिल्म के ट्रेलर में जैसे ही सैफ अपनी सफेद टी-शर्ट में एक सुपर चार्मिंग कॉप के अवतार में स्क्रीन्स पर आते हैं, वो उसी वक्त अपने किरदार में ढल जाते हैं । जहां दर्शकों के लिए सैफ को इस तरह की भूमिका निभाते देखना एक बड़ा सरप्राइज होने वाला हैं, वहीं उन्होंने खुद को इस किरदार में ढालने के लिए काफी मेहनत की हैं ।

इसके लिए सैफ ने रियल गन्स के साथ प्रैक्टिस करने से लेकर असली बंदूक की शूटिंग की आवाज और मैकेनिज्म को समझने तक वो सब कुछ किया जिससे की उनका किरदार पर्दे पर रियल दिख सकें। सैफ ने फिल्म में अपने किरदार के लिए हर छोटी से छोटी चीजों को बारिकी से नोटिस किया और अपनया है । उन्होंने पुलिसवालों के गन्स होल्ड करने के तरीके से लेकर वो गैंगस्टरों के निवास वाली इमारतों पर छापा कैसे मारते है तक हर चीज को बेहद गहराई से समझा हैं ।

निर्देशक पुष्कर और गायत्री कहते हैं, “जैसा कि स्क्रिप्ट की मांग थी, हम चाहते थे कि सैफ एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कॉप परसोना को अपनाएं। इस किरदार के लिए की गई उनकी कठोर रीसर्च से हम हैरान थे, जिसमें वास्तविक हथियारों के साथ प्रैक्टिस और असली हथियारों को समझने की ड्रिल शामिल थी । सैफ ने बहुत मेहनत की है और अपने काम के प्रति उनका जुनून ट्रेलर और फिल्म में उनकी बॉडी लैंग्वेज में दिखाई देता है ।”

विक्रम वेधा को गुलशन कुमार, टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्राइडे फिल्मवर्क्स एंड जियो स्टूडियोज और YNOT स्टूडियोज प्रोडक्शन के सहयोग से प्रस्तुत किया है। यह फिल्म पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार और एस शशिकांत और द्वारा निर्मित हैं ।

ये फिल्म 30 सितंबर 2022 को विश्व स्तर पर बड़े पर्दे पर रिलीज होगी ।