क्या आपको पता था कि टाइगर जिंदा है नरेंद्र मोदी को समर्पित थी ? निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने फ़िल्म के इस राज से पर्दा उठाया है । जैसा कि हम जानते हैं कि, टाइगर जिंदा है का प्लॉट 2014 में बंधक बनाई गई भारतीय नर्सों के बचाव अभियान से प्रेरित है, इस अभियान के तहत, भारत ने इराक में इस्लामी राज्य (आईएसआईएस) द्वारा कैद की गई 46 भारतीय नर्सों के जीवन को बचाने के लिए किया था । जब नरेंद्र मोदी ने अपना पद संभाला ही था, कि उनकी सरकार के सामने ये सकंट पैदा हो गया लेकिन उन्होंने सभी को ये भरोसा दिलाया कि किसी की भी जिंदगी खोई नहीं जाएगी । अली इसी बात से प्रभावित हो गए कि कैसे उन्होंने स्थितीको संभाला और इसलिए वह अपनी फ़िल्म में नमो को ट्रिब्यूट करना चाहते थे ।

''जब 2014 में ये घटना घटित हुई थी, उस वक्त नरेंद्र मोदी जस्ट भारत के प्रधानमंत्री बने ही थे । यह सरकार के लिए एक बड़ा सकंट था । बंधक बनी नर्सों को छुड़ाने के लिए और उन्हें सकुशल घर वापस लाने के लिए मोदी जी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ मिलकर लगातार 10 दिन तक काम किया । मिशन के दौरान एक भी बुलेट को नहीं छोड़ा गया था और इस तरह से उन्होंने दुनिया को कूटनीतिक दबाव दिखाया । इस घटना ने मुझे हद से ज्यादा प्रभावित किया और मैंने इस घटना पर एक काल्पनिक फ़िल्म लिखना शुरू कर दिया जो टाइगर जिंदा है बन गई ।" उन्होने कहा ।

अली अब्बास जफ़र ने खुलासा किया कि, ''फ़िल्म में हम नरेंद्र मोदी जी को सम्मान देना चाहते थे । यदि आपने ध्यान दिया हो, टाइगर जिंदा है में बचाव अभियान के दौरान, परेश रावल ने टाइगर से पूछा कि 'प्रधानमंत्री साहब' को मिशन के बारे में पता है । फ़िल्म में ऑरिजनल डायलॉग था, 'मोदी जी को पता है ?' उन्हें और मिशन के लिए एक सम्मान के रूप में था । हालांकि, क्योंकि पूरी फ़िल्म एक काल्पनिक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमे इसे 'प्रधानमंत्री साहब' में बदलने के लिए कहा । हम अपने सटीक निर्णय का सम्मान करते हैं, क्योंकि हम बचाव अभियान का सटीक विवरण नहीं दे रहे थे ।"

टाइगर जिंदा है बॉक्स ऑफिस पर हर दिन एक शानदार रिकॉर्ड कायम कर रही है और इसे दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया हासिल हो रही है । इस फ़िल्म ने अपनी रिलीज के महज 6 दिनों में 190 करोड़ की कमाई कर ली है । इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 34 करोड़ रुपये का कारोबार कर सबसे बड़ी नॉन-हॉलीडे कमाई करने वाली बॉलीवुड फ़िल्म का रिकॉर्ड बनाया । इसके बाद उसने बॉलीवुड के इतिहास में एकल दिन कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाते हुए तीसरे दिन 45.53 करोड़ की कमाई की । विस्तारित वीकेंड मिलने की वजह से फ़िल्म को फ़ायदा हुआ और अब तक इस फ़िल्म की कमाई 190 करोड़ के पार पहुंच चुकी है ।