एक से बढ़कर एक फ़िल्में देने वाले बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर फ़ाइनली राज एंड डीके के नाम से मशहूर राज निदिमोरु और कृष्णा डीके की क्राइम थ्रिलर वेब सीरिज फ़र्जी से अपना ओटीटी डेब्यू करने के लिए तैयार है । इसमें शाहिद कपूर पहली बार साउथ अभिनेता विजय सेतुपति के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगे । लेकिन क्या आपको पता है कि पहले फ़र्जी एक फ़िल्म के रूप में रिलीज होने वाली थी । असल में शुरूआत में राज एंड डीके शाहिद कपूर और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के साथ फ़र्ज़ी बनाने वाले थे । नवंबर 2014 में बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में, राज एंड डीके ने यहां तक कहा था कि "फर्जी स्टेरॉयड पर शोर इन द सिटी की तरह है ।''

REVEALED-Shahid-Kapoor-BREAKS-silence-on-why-Farzi-couldnt-be-made-into-a-film-and-why-it-turned-into-a-web-series

शाहिद कपूर की फ़र्जी फ़िल्म बनते-बनते वेब सीरिज बन गई

लगभग 9 साल बाद राज एंड डीके फर्जी को रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं । लेकिन अब यह एक वेब सीरीज में तब्दील हो चुकी है । हालांकि इसमें शाहिद कपूर तो बरकरार हैं लेकिन नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की जगह मेकर्स ने साउथ एक्टर विजय सेतुपति को कास्ट किया है । आज फ़र्ज़ी के ट्रेलर लॉन्च पर, राज निदिमोरु, कृष्णा डीके और शाहिद कपूर ने बताया कि क्यों फ़र्ज़ी को वेब सीरिज के रूप में बदला ।

कृष्णा डीके ने कहा, “राज, मैं और लेखक सीता मेनन और सुमन कुमार ने लगभग आठ साल पहले फ़र्ज़ी के विचार की कल्पना की थी । यह एक फीचर फिल्म होने वाली थी । लेकिन फ़िर कुछ सालों बाद हमनें इसे एक वेब सीरिज में कंवर्ट करने का फ़ैसला किया । यह एक लंबी जर्नी रही है ।”

शाहिद कपूर ने विस्तार से बताया, “फिल्म बिरादरी के ओटीटी पर आने से पहले ही हमने शो के बारे में बात करना शुरू कर दिया था । ऐसा इसलिए है क्योंकि मुझे उनके शो पसंद हैं । मुझे द फैमिली मैन 1 और 2 बहुत पसंद आया । उन्होंने (राज और डीके) ने मुझे एक फिल्म ऑफ़र करने के लिए बुलाया । मैंने पूछा 'फिल्म तो ठीक है । ओटीटी में क्या कर रहे हैं?'। उन्होंने मुझसे पूछा, 'क्या तुम गंभीर हो या मजाक कर रहे हो?' मैंने कहा 'बिल्कुल मुझे एक शो करना अच्छा लगेगा ।' उन्होंने एक विचार सुनाया अजीब बात है कि आठ साल पहले, हमने एक फिल्म (विचार) के रूप में एक दूसरे के साथ चर्चा की थी । उस समय (हम ऐसा नहीं कर सकते थे) क्योंकि यह कहानी की लंबाई के हिसाब से बहुत बड़ी थी या एक ही फिल्म में फिट होने के लिए फ़र्ज़ी के साथ सबसे अच्छी बात यह हुई कि यह एक फिल्म नहीं बनी क्योंकि मुझे नहीं लगता कि हम इसके साथ न्याय कर पाते । हमारे पास पहला सीज़न है जो ढाई फिल्मों के बराबर है । अगर लोग पसंद करते हैं इसे, हम एक और 2 ½ फिल्में और अन्य 2 ½ फिल्में बना सकते हैं ।”

डी2आर फिल्म्स द्वारा निर्मित और राज एंड डीके द्वारा निर्देशित, फर्जी का प्रीमियर 10 फरवरी को विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर होगा । राज और डीके के साथ, फर्जी को सीता आर मेनन और सुमन कुमार ने लिखा है ।