रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म ब्रह्मास्त्र फ़ाइनली आज यानि 9 सितंबर को थिएटर में बड़े पैमाने पर रिलीज हो गई है । अयान मुखर्जी निर्देशित ब्रह्मास्त्र को हालांकि मिक्स रिव्यूज मिले हैं लेकिन फ़िल्म की एडवांस बुकिंग सेल इसे शानदार ओपनिंग दिलाने में मदद करेगी । जहां दर्शक ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की केमिस्ट्री, शानदार विजुअल्स, हैवी वीएफ़एक्स और अलग तरह की कहानी देखने के लिए उत्साहित है वहीं दूसरी ओर शाहरुख खान का कैमियो भी ब्रह्मास्त्र देखने की बड़ी वजह है लोगों के बीच । हालांकि शाहरुख खान ने आर माधवन की रॉकेट्री: द नांबी इफ़ेक्ट में कैमियो किया था लेकिन ब्रह्मास्त्र में शाहरुख का कैमियो बहुत अधिक मनोरंजक और एक्शन-ओरिएंटेड है ।

REVEALED: ब्रह्मास्त्र में शाहरुख खान के एक्शन-ओरिएंटेड किरदार का है स्वदेश से ये खास कनेक्शन

ब्रह्मास्त्र में शाहरुख खान का कैमियो

बह्मास्त्र के रिलीज होने के बाद ये बात पता चली है कि ब्रह्मास्त्र में शाहरुख के किरदार का असल में उनकी हिट फ़िल्म स्वदेश से खास कनेक्शन है । ब्रह्मास्त्र में शाहरुख के किरदार का नाम मोहन भार्गव है, और आशुतोष गोवारिकर की 2004 में रिलीज हुई स्वदेश मेंभी शाहरुख के किरदार का नाम मोहन भार्गव था । स्वदेश में शाहरुख नासा के कर्मचारी की भूमिका निभाई जबकि ब्रह्मास्त्र में शाहरुख ने एक प्रसिद्ध वैज्ञानिक और ब्रह्मंच गुप्त समुदाय के सदस्य की भूमिका निभाई हैं, जिनके पास असाधारण शक्ति है ।

इस बारें में इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, "दिलचस्प है कि ब्रह्मास्त्र में शाहरुख के किरदार का नाम मोहन भार्गव है । वह आमतौर पर राहुल और राज की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन मोहन भार्गव भी उनका एक यादगार किरदार था । इसलिए जब दर्शकों को मोहन भार्गव नाम सुनने को मिलेगा तो सबसे पहले स्वदेश की याद आएगी ।”

ब्रह्मास्त्र के रिलीज होते ही लोग शाहरुख के कैमियो की तारीफ़ कर रहे हैं । इंडस्ट्री के जानकार ने कहा, 'इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दर्शक उनके सीन के दौरान ताली बजाते और हूटिंग करते दिख रहे हैं । कल्पना कीजिए कि जब वह पठान में एक फ़ुल-फ़्लैज्ड रोल में नजर आएंगे तो क्या होगा ! युवा हो या पुरानी पीढ़ी, दर्शकों के हर वर्ग के बीच उनकी जबरदस्त फ़ैन फ़ोलोइंग हैं। और जिस तरह से लोगों ने ब्रह्मास्त्र में उनके कैमियो पर प्रतिक्रिया दी है, उससे उन्हें 2023 में जबरदस्त राहत और उम्मीद मिलनी चाहिए ।”

पठान से अपना कमबैक कर रहे शाहरुख साल 2023 में अपनी 3 फ़िल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे । पठान के अलावा शाहरुख की अपकमिंग फ़िल्में हैं राजकुमार हिरानी की डंकी और एटली की जवान ।