अक्षय कुमार की आगामी फ़िल्म लक्ष्मी बम से रातोंरात उसके निर्देशक राघव लॉरेंस का निकलना कई सवाल खड़े कर गया है । साल 2011 में आई तमिल ब्लॉकबस्टर फ़िल्म मुन्नी 2 कंचना का हिंदी रीमेक लक्ष्मी बम, एक ऐसे किन्नर की कहानी है जिसकी आत्मा एक आदमी के शरीर में प्रवेश कर जाती है । अक्षय इस फ़िल्म में लीड रोल में नजर आएंगे । और शनिवार को अक्षय ने अपनी फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक सभी के साथ शेयर किया । लेकिन लगता है अक्षय और मेकर्स का ये ही मूव निर्देशक राघव लॉरेंस को पसंद नहीं आया । राघव के अनुसार फ़िल्म का लुक रिलीज हो रहा है और उन्हें इस बात का पता ही नहीं, बस यही बात राघव को परेशान कर गई और उन्होंने इसे अपने आत्मसम्मान के खिलाफ़ बताया ।

लक्ष्मी बम : सच आया सामने, निर्देशक राघव लॉरेंस ने इसलिए छोड़ी अक्षय कुमार की फ़िल्म

 

राघव लॉरेंस ने अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम को बीच में ही छोड़ा

उन्हें अक्षय का ये कदम जरा भी पसंद नहीं आया क्योंकि अक्षय ने अपने निर्देशक को बताए बिना फ़िल्म का पोस्टर रिलीज कर दिया । राघव अक्षय के इस कदम से बहुत निराश हुए । राघव के यूं अचानक फ़िल्म छोड़ने से बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री जहां अक्सर प्रतिष्ठित निर्देशक अपने अभि्नेता से उनके हीरो पावर दिखाने के लिए नाराज हो जाती है । ऐसा ही कुछ हुआ था ट्यूबलाइट के दौरान जब सलमान खान और कबीर खान के रिश्तों में दरार आ गई थी । ट्यूबलाइट से पहले सलमान और कबीर खान के रिश्ते अच्छे थे लेकिन ट्यूबलाइट के दौरान सलमान के सुझावों ने कबीर खान को रास नहीं आए ।

अभिनेता का हस्तक्षेप रास नहीं आता

सूत्र ने बताया कि राघव को लगता है कि, '' अब इस भूत की फ़िल्म को एक भूत निर्देशक द्दारा ही निर्देशित किया जाएगा । आजकल सलमान खान, आमिर खान और अक्षय कुमार सेट पर काफ़ी एक्टिव रहते है । राघव को चेतावनी दी गई होगी । वह फिल्म निर्माण के उस पुराने स्कूल से ताल्लुक रखते हैं जहां निर्देशक सेट पर राजा होते हैं । इससे पहले कि सेट पर हीरो का कोई हस्तक्षेप हो, राघव सम्मान के साथ पहले ही इस प्रोजेक्ट से बाहर हो गए ।'' जानकार सूत्र ने बताया ।

बॉलीवुड में यह सामान्य बात है कि, अमिताभ बच्चन को छोड़कर, राजेश खन्ना से लेकर रणवीर सिंह तक हर सुपरस्टार ने निर्देशन में योगदान दिया है । राघव लॉरेंस ने फ़िल्म छोड़कर बाहरी प्राधिकरण के अनुपालन से इनकार कर दिया ।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बम के निर्देशक राघव लॉरेंस ने बीच में ही छोड़ी फ़िल्म, मेकर्स ने ढूंढा नया निर्देशक ?

सुनने में आ रहा है कि, निर्माता शबीना खान और तुषार कपूर अब राघव लॉरेंस के रिप्लेसमेंट को लेकर बहुत अपसेट है क्योंकि लास्ट मिनट में किसी को खोजना काफ़ी मुश्किल होगा । अब क्योंकि अक्षय ने अपनी फ़िल्म लक्ष्मी बम की रिलीज डेट (June 5, 2020) का ऐलान कर दिया है, इसलिए हो सकता है कि वे ही इसके निर्देशन की बागडोर अपने हाथ में ले ले ।