फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की महत्वाकांक्षी फ़िल्म बैजू बावरा पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बनी हुई है । अभी कुछ दिन पहले खबर आई थी कि अभिनेता रणबीर कपूर ने भंसाली की म्यूजिकल लव स्टोरी फ़िल्म बैजू बावरा को करने से इंकार कर दिया था । जब हमने इस बारें में पता किया तो इस खबर की सच्चाई सामने आई कि क्या वाकई रणबीर कपूर ने भंसाली को बैजू बावरा के लिए मना कर दिया या सच्चाई कुछ और ही है ?

रणबीर कपूर के साथ नहीं बल्कि इस अभिनेता के साथ बन सकती है संजय लीला भंसाली की म्यूजिकल लव स्टोरी फ़िल्म बैजू बावरा

रणबीर कपूर को ऑफ़र नहीं हुई बैजू बावरा

भंसाली से जुड़े करीबी सूत्र ने हमें बताया, “रणबीर को असल में कभी बैजू बावरा ऑफ़र ही नहीं हुई । रणबीर ने मात्र एक बार ही भंसाली को उनकी फ़िल्म के लिए न कहा था और वो फ़िल्म थी गुजारिश । भंसाली ने गुजारिश में जिस रोल को रणबीर को ऑफ़र किया था उसे बाद में आदित्य रॉय कपूर ने निभाया था । रणबीर के पास गुजारिश को न कहने का वाजिब कारण भी था । उन्होंने भंसाली से कहा था कि, ‘मैं ऋतिक रोशन के साथ सपोर्टिंग रोल कैसे निभा सकता हूं ? यह मुझे सहायक अभिनेता के रूप में टाइपकास्ट करेगा ।’ जो कि सही भी था ।”

बैजू बावरा की कास्टिंग की बात करें तो, इस बारें में भंसाली के प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सूत्र ने हमें बताया, “बैजू बावरा के लिए रणबीर सिंह के नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है । हालांकि अभी तक कुछ भी फ़ाइनल नहीं हुआ है । फ़िलहाल तो भंसाली अपनी पहली वेब सीरिज हीरा मंडी की स्टार कास्ट फ़ाइनल करने में जुटे हुए हैं ।”

हीरा मंडी की बात करें तो, इसके लिए भंसाली ने हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा को पहले ही लॉक कर दिया है ।