पोर्नोग्राफिक कंटेंट यानि अश्लील/पॉर्न फिल्में बनाने और प्रसारित करने के मामले में मुंबई पुलिस ने 19 जुलाई को अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को गिरफ़्तार किया । मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बीते साढ़े 5 महीने में इस केस पर जांच और पूछताछ के बाद कई कड़‍ियों का मिलाया, जिसके बाद राज की गिरफ़्तारी हुई । समझा जा रहा है कि राज इस पूरे मामले के मास्‍टरमाइंड हैं । पोर्नोग्राफिक कंटेंट बनाने के मामले में गिरफ्तार हुए बिजनेसमैन राज कुंद्रा को कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है । सुनवाई के दौरान राज कुंद्रा ने बताया कि वो इस धंधे से काफी पैसा कमा रहे थे । पुलिस जांच में पता चला है कि पोर्न वीडियो से संलिप्त आरोपी लाखों रुपए कमाते थे जिसका सबूत मोबाइल से मिले बैंक के मैसेज से मिला है ।

राज कुंद्रा पोर्न बिजनेस से एक दिन में कमा लेते थे 6 से 8 लाख रु, मुंबई क्राइम ब्रांच ने सबूत के साथ किए कई खुलासे

राज कुंद्रा एक दिन में कमा लेते थे लाखों रु

पॉर्न फिल्म बनाने के मामले में अब हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं । पुलिस का कहना है कि उनके पास राज के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं । मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कुंद्रा का बिजनेस और अच्छा चल रहा था । उनकी एक दिन में 6-8 लाख रुपए तक बिजनेस हो रहा था । पुलिस के मुताबिक, राज ने महज सिर्फ 18 महीने पहले इस बिजनेस की शुरुआत की और ये तेजी से बढ़ रहा था । एक दिन में लाखों रुपए की कमाई हो रही थी । उनकी इस कंपनी में उनके ब्रदर इन लॉ प्रदीप बक्शी की केनरिन लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप है ।

खबरों की मानें तो शुरुआत में एक दिन की कमाई 2-3 लाख रुपए थे और बाद में ये रकम बढ़कर 6-8 लाख रुपए हो गई । पुलिस ने कथित तौर पर अब तक, अलग-अलग खातों से 7.5 करोड़ रुपये जब्त किए हैं । अब तक मामले में 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है ।

ऑडिशन के नाम पर उत्तेजक दृश्य फ़िल्माए जाते थे

जांच में खुलासा हुआ कि कुछ छोटे कलाकारों को वेब सीरिज और लघु फिल्म में काम करने का मौका देने का लालच दिया जाता था । इसके बाद उन्हें ऑडिशन के नाम पर उत्तेजक दृश्य फिल्माने के बहाने उनकी इच्छा के विपरीत अर्धनग्न या नग्न दृश्य फिल्मा लिए जाते थे ।

खबरों की मानें तो, राज इस बिजनेस के लिए भारत से वीडियो अपलोड नहीं कर सकते थे । इसलिए वह मुंबई में वीडियो शूट करने के बाद वीट्रांसफर से एक फोरेन प्लेटफॉर्म पर भेजते थे और वहां से वीडियो अपलोड किए जाते थे । अश्लील वीडियो से जुड़े सारे कंटेंट उनके ऑफिस में शूट होते थे और इसे लंदन स्थित कंपनी केनरिन लिमिटेड में भेजा जाता था । उनके ब्रदर इन लॉ प्रदीप बक्शी इस कंपनी के मालिक हैं ।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुंद्रा की वियान इंडस्ट्रीज का समझौता लंदन की कंपनी केनरिन से था जो ‘हॉटस्पॉट’ ऐप की मालिक है । संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने प्रेस कॉफ़्रेंस में बताया कि कंपनी लंदन में पंजीकृत है, लेकिन सामग्री का निर्माण, ऐप का परिचालन और लेखा जोखा का प्रबंधन कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के जरिये किया जाता था । उन्होंने बताया कि केनरिन का मालिक कुंद्रा का रिश्तेदार है । अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दोनों कंपनियों का संबंध स्थापित करने के लिए सबूत एकत्र किए हैं ।