गोलियों की रासलीला राम-लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत की अपार सफलता के बाद एक बार फिर रणवीर सिंह दिग्गज फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली के साथ चौथी फ़िल्म करने जा रहे हैं जिसका नाम है बैजू बावरा । संजय लीला भंसाली, 1952 में विजय भट्ट द्वारा बनाई गई क्लासिक फ़िल्म बैजू बावरा का रीमेक बना रहे हैं जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में नज़र आएंगे । कहा जा रहा है कि, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अगले साल जनवरी से फ़िल्म के मैराथन शेड्यूल के साथ फिल्म की शूटिंग शुरू कर सकते हैं । इसी बीच बॉलीवुड हंगामा के पास बैजू बावरा को लेकर भंसाली और रणवीर के वित्तीय लेन-देन यानी पैसों की डील को लेकर अंदर की जानकारी मिली है ।

संजय लीला भंसाली की मेगाबजट फ़िल्म बैजू बावरा के लिए रणवीर सिंह ने छोड़ी अपनी फ़ीस ; साइन की प्रॉफिट शेयरिंग डील

संजय लीला भंसाली के साथ रणवीर सिंह की डील

भंसाली की बैजू बावरा एक मेगाबजट फ़िल्म है इसलिए इस फ़िल्म से जुड़े सभी कलाकारों की डेडिकेशन बहुत ज़रूरी है फ़िल्म के लिए । वहीं रणवीर ने भी इस फ़िल्म के लिए भंसाली से कोई फ़ीस चार्ज नहीं करने का फ़ैसला किया है । लेकिन इसके बदले वह भंसाली के साथ प्रॉफिट शेयरिंग डील को साइन करने वाले हैं । वह भंसाली के साथ काम करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं । ऐसा भी हो सकता है कि वह भंसाली से मामूली टोकन राशि ले ले और बाक़ी की फ़िल्म रिलीज़ और उसके कलेक्शन तक रिज़र्व रखे ।क़रीबी ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

रणवीर ने बैजू बावरा के लिए अपनी फ़ीस इसलिए छोड़ी है ताकि भंसाली अपनी ड्रीम फ़िल्म को उस लेवल की ग्रैंड बना सके जो उन्होंने सोची है । इस बारें में ट्रेड सूत्र ने बताया, “महामारी के बाद से फ़िल्म बिज़नेस का पैटर्न बदल गया है । अब फ़िल्ममेकर अभिनेता की फीस के रूप में अपना पूरा पैसा नहीं लगा रहे हैं । इसलिए बदलते समय के साथ, रणवीर भी न्यू नार्मल के साथ चल रहे हैं । यदि बैजू बावरा सफल होती है, तो रणवीर को उनके करियर की एक और हिट फ़िल्म मिल जाएगी और जिसकी उन्हें इस समय ज़रूरत भी बहुत है । रणवीर और भंसाली की जोड़ी ने पहले भी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं इसलिए फ़िल्म को लेकर उम्मीदें काफ़ी है ।

बैजू बावरा का निर्देशन संजय लीला भंसाली करेंगे और निर्माता जयंतीलाल गडा होंगे । इस फ़िल्म की शूटिंग जनवरी 2024 से शुरू होगी ।