सर्वाधिक लोकप्रिय टीवी सीरियल महाभारत मेंशकुनी मामाका किरदार अदा करने वाले अभिनेता गूफी पेंटल का निधन हो गया है । गूफी पेंटल ने 78 साल की उम्र में 5 जून की सुबह 9 बजे आखिरी सांस ली । गूफी पेंटल पिछले काफी दिनों से बीमार थे और मुंबई अंधेरी स्थित एक अस्पताल में भर्ती थे । गूफी पेंटल के निधन की पुष्टि उनके भतीजे हितेन पेंटल ने की है ।

महाभारत में ‘शकुनी मामा’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता गूफी पेंटल का 78 साल की उम्र में निधन

 गूफी पेंटल का निधन

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, गूफी पेंटल पिछले 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और आईसीयू में थे । वहां डॉक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे थे । हालांकि गूफी पेंटल की तबीयत में सुधार हो रहा था । लेकिन 5 जून को हार्ट फेलियर से उनकी मौत हो गई । गूफी पेंटल का अंतिम संस्कार 5 जून को शाम 4 बजे किया जाएगा । मालूम हो कि जब गूफी पेंटल फरीदाबाद में थे, तब उनकी तबीयत बिगड़ गई थी । इसके बाद पहले उन्हें फरीदाबाद के ही एक अस्पताल भर्ती कराया गया था । बाद में उन्हें मुंबई लाकर एडमिट कराया गया ।

गूफी पेंटल का बॉलीवुड और टेलीविजन में एक लंबा सफर रहा है । गूफी पेंटल ने साल 1975 में फिल्म रफू चक्कर से अपने करियर की शुरुआत की थी । इसके बाद उन्होंने दिल्लगी, देस-परदेस, सुहाग, दावा जैसी कई फिल्मों में काम किया । इसके बाद उन्होंने साल 1986 में बहादुर शाह जफर, दूरदर्शन के सीरियल के साथ अपनी टीवी की शुरुआत की ।

बतौर अभिनेता इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाले गूफी पेंटल एक्टर होने के साथ-साथ कास्टिंग डायरेक्टर, मॉडल, असिस्टेंट डायरेक्टर और डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं ।  

गूफी पटेल ने एक मीडिया पोर्टल को दिए गए इंटरव्यू में बताया था कि वह इंडस्ट्री में आने से पहले आर्मी में थे । गूफी पेंटल ने अपनी आर्मी की जर्नी बताते हुए कहा था कि जब 1962 में भारत और चीन के बीच जंग छिड़ी थी, तो उस दौरान वह अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे ।