1138213466

जब से राकेश रोशन ने अपनी सुपरहिट फ़्रेंचाइजी कृष की चौथी किश्त कृष 4 को क्रिसमस 2018 में लाने का ऐलान किया है तब से सोशल मीडिया और सभी जगह एक बार फ़िर राकेश रोशन की शाहरुख खान के साथ बॉक्सऑफ़िस पर भिड़ने की सुगबुगाहट होने लगी । राकेश रोशन ने पहले ही शाहरुख खान अभिनीत आनंद एल राय की फ़िल्म के खिलाफ़ अपनी फ़िल्म कृष 4 की रिलीज डेट का ऐलान कर चुके थे ।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बॉक्सऑफ़िस पर पहली बार राकेश रोशन की ह्रितिक रोशन अभिनीत फ़िल्म काबिल और फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के साथ शाहरुख खान द्दारा प्रोड्यूस शाहरुख खान अभिनीत फ़िल्म रईस, दोनों फ़िल्मे एक ही दिन यानी 26 जनवरी 2017 को बॉक्सऑफ़िस पर एक साथ भिड़ेंगी ।

जब राकेश रोशन ने सोशल मीडिया पर एक बार फ़िर कृष 4 और शाहरुख खान की फ़िल्मों के बॉक्सऑफ़िस पर टकराने की खबर को पढ़ा तो रोशन ने कहा, यदि शाहरुख खान उस दिन अपनी फ़िल्म रिलीज कर रहे हैं तो हम दूसरी डेट पर रिलीज कर लेंगे । यह मेरे लिए अनैतिक है कि मैं भी उस डेट पर अपनी फ़िल्म को रिलीज करुं जिस पर शाहरुख पहले ही अपनी फ़िल्म को रिलीज करने का ऐलान कर चुके हैं । हालांकि राकेश रोशन का काबिल की रिलीज डेट में कोई बदलाव करने का इरादा नहीं है । इस पर बात करते हुए राकेश रोशन ने कहा कि, मैं काबिल की रिलीज डेट की पहले ही घोषणा कर चुका था । यदि वो भी उसी डेट पर अपनी फ़िल्म रिलीज कर रहे हैं थे तो इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता ।

राकेश ने कहा, जहां तक शाहरुख का सवाल है, वह मेरे लिए छोटे भाई के जैसे है । मैंने उसे किंग अंकल (1993) में ब्रेक दिया था, उसके बाद उसने मेरे साथ करण अर्जुन (1995) और कोयला (1997) में काम किया । उसकी प्रतिभा और नैतिकता के साथ भगवान ने उन्हें जीवन में सब कुछ दिया है । उन्हें जानने के बाद, मुझे नहीं लगता है कि वह कुछ भी अनैतिक करेंगे । मैं नहीं जानता कि वे अंततः क्या फ़ैसला करेंगे ।

कृष 4 का शाहरुख खान की आगामी फ़िल्म के साथ टकराव को दोहराते हुए राकेश रोशन कहते हैं कि, हम यहां फ़िल्म बनाने के लिए हैं न कि विवाद खड़ा करने के लिए । कृष 4 के लिए अभी काफ़ी समय है । यदि शाहरुख खान ने भी अपनी आगामी फ़िल्म को क्रिसमस 2018 में रिलीज करने की घोषणा की है तब मैं उसी तारीख को कृष 4 को रिलीज नहीं करुंगा ।

यदि शाहरुख अनुरोध करते तो वह अपनी फ़िल्म काबिल की रिलीज डेट गणतंत्र दिवस से शिफ़्ट करते, इस पर राकेश रोशन ने कहा, मैं अपनी रिलीज डेट हिलाता भी नहीं । जब कहो न प्यार है 14 जनवरी 2000 को रिलीज हुई थी उस वक्त कई बड़ी फ़िल्में रिलीज हुई थी जैसे, 7 जनवरी को आमिर खान की मेला, 21 जनवरी को शाहरुख खान की फ़िर भी दिल है हिंदुस्तानी, 4 फ़रवरी को अनिल कपूर की पुकार । कुछ वितरकों ने मुझे सलाह दी थी कि चूंकि ह्रितिक एक नयूकमर हैं इसलिए मैं अपनी फ़िल्म कहो न प्यार है को शिफ़्ट कर लू । क्योंकि मैंने रिलीज डेट में कोई बदलाव नहीं किया इसलिए उन्होंने मेरी फ़िल्म छोड़ दी । लेकिन मैंने निर्धारित रिलीज डेट पर ही फ़िल्म को रिलीज किया ।