फ़िल्ममेकर राजकुमार हिरानी इन दिनों शाहरुख खान के साथ डंकी की शूटिंग कर रहे हैं । जहां यह फ़िल्म इस साल के अंत में रिलीज होगी वहीं राजकुमार हिरानी ने अपनी दूसरी फ़िल्म की भी तैयारी कर ली है । सुनने में आ रहा है कि, राजकुमार हिरानी संजू के बाद एक और बायोपिक फ़िल्म बनाने जा रहे हैं । यह बायोपिक फ़िल्म दिग्गज क्रिकेटर लाला अमरनाथ के जीवन पर बेस्ड होगी ।

शाहरुख खान स्टारर डंकी की रिलीज के बाद राजकुमार हिरानी बनाएंगे लाला अमरनाथ की बायोपिक फ़िल्म ; ए-लिस्ट एक्टर निभाएगा लीड रोल

डंकी के बाद राजकुमार हिरानी शुरू करेंगे लाला अमरनाथ की बायोपिक फ़िल्म

पीपिंग मून की एक रिपोर्ट के अनुसार फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के बैनर एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत बनने वाली लाला अमरनाथ की बायोपिक फ़िल्म को राजकुमार हिरानी डायरेक्ट करेंगे । इस बारें में करीबी सूत्र का कहना है कि, राजकुमार हिरानी 2019 से लाला अमरनाथ पर एक बायोपिक की योजना बना रहे हैं । वास्तव में, यह उन दो स्क्रिप्ट्स में से एक थी जो उन्होंने शाहरुख को ऑफर की थी, लेकिन सुपरस्टार ने डंकी को चुना । अब जबकि डंकी शाहरुख के साथ बनाई जा रही है वहीं बायोपिक फ़िल्म को होल्ड पर डाल दिया गया था । डंकी की रिलीज के बाद हिरानी लाला अमरनाथ बायोपिक पर काम शुरू करेंगे । और इसके लिए उन्होंने अपनी राइटिंग टीम को भी इस साल के अंत तक स्क्रिप्ट खत्म करने के लिए कह दिया है । हिरानी इस फ़िल्म के लिए बहुत उत्साहित हैं ।”

सूत्र ने यह भी कहा कि बायोपिक मनोरंजन से भरपूर होगी। “लाला अमरनाथ की बायोपिक कोई सामान्य स्पोर्ट्स बायोपिक नहीं है। हिरानी अपने सामान्य मनोरंजक तरीके से अपनी कहानी सुनाएंगे, लाला के करियर, उनकी स्पस्मोडिक प्रतिभा और भारतीय क्रिकेट पर उनके स्थायी प्रभाव को खूबसूरती से उजागर करेंगे। इस फिल्म में एक ए-लिस्ट युवा स्टार के अभिनय की उम्मीद है। हालांकि, डंकी की शूटिंग पूरी होने के बाद ही निर्देशक किसी को फाइनल करेंगे ।”

लाला अमरनाथ का जन्म 11 सितंबर, 1911 को हुआ था । वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज थे। उन्होंने भारत के लिए 24 टेस्ट मैच खेले जहां उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक बनाए। एक गेंदबाज के रूप में, उन्होंने उन कई मैचों में 45 विकेट लिए जिसमें दो बार पांच विकेट लिए। उन्होंने 186 घरेलू मैच खेले। 2000 में 88 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया ।