अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने पोर्नोग्राफिक कंटेंट यानि अश्लील/पॉर्न फिल्में बनाने और प्रसारित करने के मामले में गिरफ़्तार किया है । मुंबई क्राइम ब्रांच ने पॉर्न फिल्में बनाने के मामले में राज के साथ उनके पार्टनर रायन थार्प को गिरफ्तार किया है । गिरफ़्तारी के बाद राज को कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्हें 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया । पॉर्न फिल्म बनाने के मामले में अब हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं । जहां पुलिस का कहना है कि उनके पास राज के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं वहीं राज कुंद्रा का केस लड़ रहे उनके वकील ने कोर्ट में उनके बचाव में दलील दी है कि उनकी ओर से बनाई गई फिल्मों को एडल्ट कहना गलत होगा ।

राज कुंद्रा के बचाव में उनके वकील ने कोर्ट में दी दलील, कहा-‘उनकी फ़िल्में अन्य वेब सीरिज की तरह अश्लील हैं लेकिन पोर्न नहीं’

राज कुंद्रा के वकील की कोर्ट में दलील

खबरों की मानें तो, राज के वकील ने पॉर्न फिल्म बनाने के मामले में राज की गिरफ़्तारी को गलत ठहराया है । उनका कहना है कि पुलिस ने गिरफ्तारी के पहले जांच करना चाहिए थी । कोर्ट में हुई पेशी के दौरान राज के वकील ने उनकी फिल्मों को वल्गर बताया है । वकील के मुताबिक वल्गर कंटेंट को पोर्न की श्रेणी में नहीं रखा जा सकता है ।

कहा जा रहा है कि राज के वकील ने इलेक्ट्रॉनिक रूप से अश्लील कंटेंट भेजने पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 ए के आवेदन पर भी आपत्ति जताई है। वकील का कहना है कि पुलिस इन दिनों जिन वेब शो की जांच कर रही उसको अश्लील कंटेंट बता रही है, जबकि इसे एडल्ट कंटेंट में वर्गीकृत नहीं किया जा सकता ।

इसे पोर्न नहीं कहा जा सकता है

कोर्ट में पेशी के दौरान राज के वकील ने यह भी कहा है कि आईपीसी और आईटी सेक्शन की धाराओं को साथ में नहीं लगाया जा सकता है, जबकि पुलिस ने इस केस में ऐसा किया है । यह कंटेंट अश्लील जरूर हो सकता है लेकिन इसे एडल्ट कंटेंट की श्रेणी में नहीं डाला जा सकता है । उन्होंने यह भी कहा है कि पुलिस इन दिनों जिस कंटेंट पर निगाह रख रही है वह अभद्र कंटेंट है जो कि वेबसीरिज में दिखाया जा रहा है । इसे पोर्न नहीं कहा जा सकता है ।

राज की गिरफ्तार पर भी उनके वकील ने कोर्ट में आपत्ति जताई है। वकील ने कहा कि उनक क्लाइंट की गिरफ्तारी तब होनी थी जब उनके बिना जांच आगे नहीं हो सकती थी, लेकिन इस केस में गिरफ्तारी के बाद उनकी जांच की जा रही है । राज के वकील के अनुसार उनकी गिरफ्तारी कानून के दायरे में नहीं हुई है।

मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भराम्बे ने अश्लील फिल्मों से राज कुंद्रा की होने वाली कमाई के बारे में बताया है । ज्वाइंट कमिश्नर के मुताबिक अश्लील फिल्मों के कारोबार बढ़ने से राज को रोजाना लाखों की कमाई होती थी । शुरुआत में राज कुंद्रा हर दिन 2-3 लाख रुपये कमाते थे । बाद में यह कमाई बढ़कर 6-8 लाख रुपये प्रतिदिन हो गई थी । पुलिस ने अलग-अलग बैंक खातों में 7.5 करोड़ रुपये जब्त किए हैं । वहीं एप हॉटशॉट्स को एप्पल और गुगल प्लेस्टोर दोनों जगह से हटा दिया गया है । मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान कई हॉटशॉट्स फिल्में, वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप चैट आदि जैसे आपत्तिजनक सबूत बरामद किए हैं ।