बॉलीवुड की लोकप्रिय एक्शन थ्रिलर फ्रैंचाइजी, रेस को मेकर्स ने आगे बढ़ाने का फ़ैसला कर लिया है । रेस 3 के बॉक्सऑफ़िस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के बावजूद भी मेकर्स ने रेस 4 के लिए तैयारी शुरू कर दी है । हालांकि अभी रेस 4 की स्टारकास्ट का खुलासा नहीं हुआ है । रेस 3 में सलमान खान लीड रोल में नजर आए थे ।

मेकर्स ने शुरू की रेस 4 की तैयारी, सलमान खान और सैफ़ अली खान में से कौन करेगा लीड ?

रेस 4 की तैयारी शुरू

खबरों की मानें तो, रेस की अगली किश्त पर काम शुरू हो चुका है । रेस फ़्रैंचाइजी को हिट बनाने वाले इसके लेखक शिराज अहमद ने रेस 4 की स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू कर दिया है । फिलहाल फ़िल्म स्क्रिप्टिंग स्टेज पर है । कहा जा रहा है कि रेस के निर्माता रमेश तौरानी जल्द ही एक निर्देशक के रूप में काम करेंगे और अंतिम स्क्रिप्ट लॉक होने के बाद ही फिल्म की कास्टिंग शुरू करेंगे । इस साल के अंत तक फ़िल्म की शूटिंग शुरू होने की उम्मीद है ।

हालांकि अभी ये साफ़ नहीं हो पाया है कि रेस 4 में क्या एक बार फ़िर रेस और रेस 2 के लीड हीरो सैफ़ अली खान नजर आएंगे या फ़िर रेस 3 से फ़्रैंचाइजी का हिस्सा बने सलमान खान लीड रोल में होंगे ।

बता दें कि साल 2008 में आई रेस का निर्देशन अब्बास मस्तान ने किया था । ये फिल्म सुपरहिट रही थी । इसके बाद साल 2013 में अब्बास मस्तान के निर्देशन में रेस 2 आई थी और इसे भी दर्शकों का खूब प्यार मिला था । इन दिनों ही फ़िल्मों में सैफ़ अली खान अहम भूमिका में नजर आए थे । इसके बाद 2018 में रेमो डिसूजा के नि्र्देशन में बनी रेस 3 आए जिसमें सलमान, अनिल कपूर, सैफ अली खान, जैकलीन फर्नाडीज, डेजी शाह और साकिब सलीम अहम रोल में दिखाई दिए थे । ये फ़िल्म उम्मीद के मुताबिक बॉक्सऑफ़िस पर प्रदर्शन नहीं कर पाई थी ।