Priyanka-Alia

मुंबई में बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच संदिग्ध कनेक्शन कोई नई बात नहीं है । पिछले कुछ वर्षों में अंडरवर्ल्ड के साथ बॉलीवुड का गठजोड़ बहुत पेचीदा बन गया है । ऐसा लगता है कि इन दो इंडस्ट्री के बीच संबंध अभी भी मौजूद है, लेकिन एक अलग तरीके से ।

एक अखबार के मुताबिक, मुंबई क्राइम ब्रांच ने अंडरवर्ल्ड के कोडवर्ड को डिकोड किया है जिसका इस्तेमाल वह ड्रग्स सप्लाई करने में करते थे । आलिया भट्ट से लेकर प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह सभी सेलिब्रिटी का नाम ड्रग्स को आसानी से बेचने के लिए किया जाता है । हाल ही में मुंबई पुलिस को एक टेलीफोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग मिली है । इसमें अंडरवर्ल्ड के माफिया तरह-तरह के ड्रग्स की बात करते हैं, लेकिन ड्रग्स का नाम लेने की बजाय वे सलमान खान, रनवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट जैसे कई स्टार्स के नाम कोडवर्ड के तौर पर लेते हैं । ऐसा वह इसलिए करते हैं ताकि पुलिस की पकड़ से दूर रह सकें । मुबंई पुलिस ने बातचीत में सुना कि ‘सुल्तान हमेशा लेट आता है’ और ‘सुल्तान बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गया है ।’ पुलिस ने दावा किया कि यहां फोन पर एक शख्स ‘सुल्तान’ का इस्तेमाल ड्रग्स सप्लाई के लिए कर रहा है । ये सब कोडवर्ड ड्रग्स की सप्लाई करने के लिए होता है ।

यहां है ड्रग्स सप्लाई करने के कोडवर्ड की एक सूची….

रनवीर सिंह : पैडलर

रणबीर कपूर : होस्ट

आलिया भट्ट : कोकीन

कंगना रानौत : अफीम

कैटरीना कैफ : स्मैक (हीरोइन)

प्रियंका चोपड़ा : एलएसडी

अनुष्का शर्मा : हशीश (चरस)

नरगिस फाखरी : एक्सटेसी

अखबार के मुताबिक, यह रणनीति नए साल को ध्यान में रखकर की गई । खबरों ने खुलासा किया है कि सैराट, बाजीराव मस्तानी और पिंक फ़िल्म का नाम डिजाइनर ड्रग्स के लिए इस्तेमाल किया जाता था । मुंबई पुलिस को बॉलीवुड स्टार्स और फ़िल्मों के नाम की वजह से ये पता लगाने में मुश्किल हुई कि आखिर ये ड्रग्स का खेल कहां से रचा जा रहा है । मुंबई पुलिस ने हाल ही में एक हेल्पलाइन नंबर लॉंच किया है जहां आम नागरिक को जरा भी ड्रग्स या उसके वितरण को लेकर कोई भनक लगे तो वे तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं ।