बैक-टू-बैक हिट फ़िल्में देने वाले अक्षय कुमार जल्द ही ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज में पहली बार ऐतिहासिक किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर बनी यशराज प्रोडक्शन की फ़िल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे । वहीं मानुषी छिल्लर, जो इस फ़िल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं, रानी संयोगिता का किरदार निभा रही हैं । इसके अलावा संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । और अब मेकर्स ने फ़िल्म के ट्रेलर रिलीज की भी तैयारी कर ली है ।

कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वैरियंट से प्रभावित हुई अक्षय कुमार की पृथ्वीराज, 27 दिसंबर को रिलीज होने वाला ट्रेलर पोस्टपोन होने के बाद फ़िल्म की रिलीज पर सस्पेंस

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज

जहां पहले मेकर्स पृथ्वीराज के ट्रेलर को 27 दिसंबर को रिलीज करने वाले थे उसे अब टाल दिया है । इस बारें में सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “15 नवंबर को पृथ्वीराज का टीजर रिलीज किया गया जिसमें फ़िल्म के अहम किरदारों की झलक दिखलाई गई । टीजर में फ़िल्म के बड़े पैमाने और विशालता का अंदाजा लग गया जिसके बाद फ़िल्म के लिए उत्सुकता बढ़ गई थी । और अब सभी को ट्रेलर का इंतजार है जिसमें फ़िल्म की एक बड़ी झलक देखने को मिलेगी । पूरा फ़ोकस निश्चितरूप से अक्षय के किरदार पर रहेगा ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, “शुरुआत में, 27 दिसंबर को ट्रेलर रिलीज करने की योजना थी । लेकिन अब कुछ दिनों के लिए इसे टाल दिया गया है । हालांकि यह तय है कि ट्रेलर इस हफ़्ते रिलीज हो जाएगा । फ़िल्म के मेकर्स एक या दो दिन में इस पर फ़ैसला ले लेंगे ।”

ओमिक्रॉन वैरियंट के चलते बदल सकती है रिलीज डेट

इसी बीच इस बात की भी चर्चा है कि कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वैरियंट के चलते फ़िल्म की रिलीज डेट में भी बदलाव हो सकता है । इस बारें में ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “यदि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती रही, नाइट कर्फ़्यू, जो कुछ राज्यों में लागू हो चुका है, को भी नए साल की छुट्टी के बाद भी बढ़ाया जा सकता है । ऐसे में बड़े बजट की फ़िल्मों को खासा नुकसान हो सकता है । इन प्रतिबंधों के चलते फ़िल्म के कारोबार पर असर होगा । पृथ्वीराज के मेकर्स पूरी स्थिती का जायजा ले रहे हैं और जल्द ही इस पर कोई फ़ैसला लेंगे कि उन्हें पृथ्वीराज को उसकी तय रिलीज डेट पर ही रिलीज करना चाहिए या पोस्टपोन करना चाहिए ।”

संजय दत्त जहां मोहम्मद गौरी के किरदार में नजर आएंगे वहीं सोनू सूद विख्यात कवि चंदबरदाई, जिसने सम्राट पृथ्वीराज चौहान के ऊपर पृथ्वीराज रासो की रचना की थी, की भूमिका निभा रहे हैं । कवि चंदबरदाई सम्राट पृथ्वीराज के बहुत करीब थे । इसलिए इस भूमिका के साथ सोनू का रोल फ़िल्म में अक्षय के साथ-साथ चलेगा ।