अमेजॉन प्राइम वीडियो ने आज सुडल - द वोर्टेक्स के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा कर दी है । यह घोषणा सितारों भरे आईफा वीकेंड 2022 के दौरान की गई, जो वर्तमान में अबू धाबी के यास आइलैंड में चल रहा है। यह प्राइम वीडियो की तमिल में बनी पहली लंबी पटकथा वाली ओरिजिनल सीरीज है। खोजी ड्रामा सुडल - द वोर्टेक्स को पुष्कर और गायत्री की मैवरिक जोड़ी के द्वारा लिखा और रचा गया है तथा ब्रम्मा और अनुचरन.एम ने इसे डाइरेक्ट किया है। सीरीज में राधाकृष्णन पार्थिबान के साथ कथिर, ऐश्वर्या राजेश, श्रिया रेड्डी जैसे जगमगाते फिल्म सितारे मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं। 8-एपिसोड वाला यह काल्पनिक क्राइम थ्रिलर उस गुमशुदा लड़की की तलाश करने के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसकी वजह से दक्षिण भारत के छोटे से कस्बे का ताना-बाना बिखर चुका है ।

प्राइम वीडियो ने आईफ़ा 2022 वीकेंड एंड एवॉर्ड्स में अनाउंस की तमिल ओरिजिनल सीरीज सुडल - द वोर्टेक्स की रिलीज डेट- 17 जून

प्राइम वीडियो ने अनाउंस की तमिल ओरिजिनल सीरीज सुडल - द वोर्टेक्स

प्राइम वीडियो द्वारा सबसे पहली बार सुडल - द वोर्टेक्स को हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु और अंग्रेजी सहित अन्य भारतीय भाषाओं के साथ-साथ फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, जापानी, पोलिश, पुर्तगाली, कैस्टिलियन स्पेनिश, लैटिन स्पेनिश, अरबी और तुर्की जैसी विदेशी भाषाओं में रिलीज किया जा रहा है। यह सीरीज चीनी, चेक, डेनिश, डच, फिलिपिनो, फिनिश, ग्रीक, हिब्रू, हंगेरियन, इंडोनेशियाई, कोरियाई, मलय, नॉर्वेजियन बोकम, रोमानियाई, रूसी, स्वीडिश, थाई, यूक्रेनी और वियतनामी सहित कई विदेशी भाषाओं में भी सबटाइटल्स के साथ उपलब्ध होगी। भारत तथा 240 देशों और क्षेत्रों में मौजूद प्राइम मेंबर 17 जून से सुडल - द वोर्टेक्स को देख सकेंगे ।

सीरीज के वर्ल्डवाइड प्रीमियर की घोषणा अमेज़न प्राइम वीडियो की हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स अपर्णा पुरोहित, इसकी रचना करने वाले पुष्कर और गायत्री, डायरेक्टर ब्रम्मा और अनुचरण.एम तथा सीरीज के प्रमुख कलाकारों- कथिर, ऐश्वर्या राजेश और श्रिया रेड्डी के द्वारा आईफा वीकेंड के दौरान आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई। ऑडियंस को शो की दिलचस्प कहानी की एक झलक दिखाने के लिए इसके मुख्य कलाकार आईफा रॉक्स ईवेंट में एक दर्शनीय प्रदर्शन करेंगे।

“जब आपके पास रचनाकारों के जोशीले जुनून में डूबी मजबूत भावनात्मक डोर वाला बेहद मजबूत, रहस्यपूर्ण थ्रिलर मौजूद हो, तो आपको पता होता है कि एक विनर आपके हाथ लग गया है । सुडल - द वोर्टेक्स तमिल में हमारी सबसे पहली स्क्रिप्टेड अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ है, जिसके बारे में हमारा मानना है कि यह दुनिया भर के दर्शकों के मन में बड़ी गहराई से गूंजेगी । हम मानते हैं कि आज दर्शक भौगोलिक और भाषाई सीमाओं से परे जाकर कंटेंट खोजने के इच्छुक हैं। इसलिए हम दुनिया भर में मौजूद अपने ग्राहकों के लिए सुडल - द वोर्टेक्स को कई भारतीय और विदेशी भाषाओं में पेश करने को लेकर उत्साहित हैं। यह पुष्कर और गायत्री के साथ बड़ा संतोषजनक रचनात्मक सहयोग रहा और प्राइम वीडियो पर सुडल - द वोर्टेक्स के वर्ल्डवाइड प्रीमियर की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है ।” अमेजॉन प्राइम वीडियो की हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स अपर्णा पुरोहित ने कहा ।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पुरोहित ने कहा, “प्रतिष्ठित आईफा वीकेंड 2022 में सुडल - द वोर्टेक्स के ग्लोबल लॉन्च की घोषणा करने के काबिल होना बड़े सम्मान की बात है। आईफा लंबे समय से बेहतरीन कंटेंट की ताकत में भरोसा करता चला आ रहा है और इसने बड़ी कामयाबी के साथ भारतीय कहानियों को दुनिया के सामने पेश किया है। यह सीरीज शौक और जुनून के लिए की गई मेहनत का नतीजा है और हम भारत की पूरी एंटरटेनमेंट बिरादरी के सामने इसका फर्स्ट लुक शेयर करने को लेकर बड़े उत्साहित हैं ।”

सीरीज के राइटर व क्रिएटर पुष्कर और गायत्री ने कहा, “हम वाकई मानते हैं कि मनोरंजन की कोई भाषा नहीं होती और आज ऑडियंस दुनिया भर की अच्छी कहानियों का दिल खोलकर स्वागत कर रही है। स्ट्रीमिंग ने घरेलू कंटेंट के लिए अनेक दरवाजे खोल दिए हैं, ऐसे में भारतीय कार्यक्रमों और फिल्मों के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमाएं पार करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। सुडल - द वोर्टेक्स के माध्यम से हम बस यही लक्ष्य साध रहे हैं। आईफा जैसी ग्लोबल ईवेंट में अपने शो को लॉन्च करने का मौका मिलना वाकई एक सपना सच होने जैसी बात है। यह अद्भुत सम्मान देने के लिए हम अमेज़न प्राइम वीडियो तथा आईफा की पूरी टीम के आभारी हैं ।”

“अपने मूल में एक गहरा रहस्य लेकर चलने वाली यह कहानी मारे उत्सुकता के ऑडियंस के दिल की धड़कनें बढ़ा देगी। निर्देशक ब्रम्मा और अनुचरण.एम ने कहानी के नैरेटिव को रफ्तार देने और इसे प्रचंड बनाने के लिए जबरदस्त काम किया है। साथ ही हमारे शानदार कलाकारों ने अपने दमदार अभिनय से किरदारों में जान फूंक दी है ।”