साल 2018 में आई आनंद एल राय की फ़िल्म जीरो के बाद शाहरुख खान ने फ़िल्मों से एक लंबा ब्रेक ले लिया था । लेकिन उनके फ़ैंस उन्हें फ़िर से फ़िल्मों में देखने के लिए उत्साहित थे । और अब फ़ाइनली शाहरुख खान ने फ़ैंस के इंतजार को खत्म करते हुए एक नहीं बल्कि एक साथ अपनी 3 फ़िल्मों को अनाउंस कर दिया है । शाहरुख खान ने अपनी 3 फ़िल्मों का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर दिया है । यशराज प्रोडक्शन में बनी एक्शन स्पाई ड्रामा में नजर आने वाले शाहरुख खान अपना एक्शन पैक्ड कमबैक कर रहे है । इसके अलावा वह राजकुमार हिरानी की फ़िल्म डंकी और साउथ फ़िल्ममेकर एटली कुमार की फ़िल्म जवान में भी लीड रोल में नजर आएंगे ।

4 साल के लंबे ब्रेक के बाद शाहरुख खान साल 2023 में बिग बजट 3 फ़िल्मों- पठान, डंकी और जवान के साथ करेंगे अपना एक्शन पैक्ड कमबैक

2023 में आएंगी शाहरुख खान की 3 फ़िल्में

शाहरुख ने अपने फ़ैंस के इंतजार को खत्म करते हुए अपनी तीनों फ़िल्मों- पठान, डंकी और जवान का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर दिया है । इतना ही नहीं, अभिनेता ने टीजर के साथ अपनी फ़िल्मों की रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी है । दिलचस्प बात ये है कि, शाहरुख की तीनों फ़ि्ल्में पठान, डंकी और जवान साल 2023 में दर्शकों और उनके प्रशंसकों का मनोरंजन करने वाली हैं ।

साल 2023 में शाहरुख की तीन फ़िल्में रिलीज होने पर फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े ट्रेड ने बताया कि, “शाहरुख एक साल में अपनी 3 फ़िल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है । ये तीनों ही फ़िल्में बड़े बजट की बिग एंटरटेनर है । तीनों फ़िल्मों का कुल बजट अनुमानित तौर पर 500 करोड़ रु तक है । शाहरुख के स्टारडम को देखते हुए मेकर्स ने शाहरुख की फ़िल्म को ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है ।”

पठान-  25 जनवरी 2023

पठान की बात करें तो, इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण, जॉन आब्राहम, डिंपल कपाड़िया अहम भूमिका में नजर आएंगी । इसके अलावा पठान में सलमान खान का भी कैमियो है जो फ़िल्म के हाईलाइट में से एक रहेगा । पठान 25 जनवरी 2023 को हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज होगी ।

डंकी- 22 दिसंबर, 2023 

डंकी की बात करें तो, इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ पहली बार तापसी पन्नू नजर आएंगी । राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही यह फ़िल्म कॉमेडी के साथ-साथ इमोशनल ड्रामा भी है । जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स मिलकर फ़िल्म को प्रेजेन्ट करेंगे। डंकी 22 दिसंबर, 2023 को रिलीज होगी ।

जवान- 2 जून 2023

जवान की बात करें तो, इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ नयनतारा, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार अहम भूमिका में नजर आएंगे । यह एक एक्शन एंटरटेनर है । लार्जर देन लाईफ ये एक्शन एंटरटेनर फिल्म 2 जून 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में पांच भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी । इस तरह ये शाहरुख की पैन इंडिया फ़िल्म बनेगी । जवान को रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्रस्तुत करता है । फिल्म में शाहरुख लीड रोल में हैं और यह गौरी खान द्वारा निर्मित हैं।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, शाहरुख ने कहा, “जवान एक यूनिवर्सल कहानी है जो भाषाओं, भौगोलिक क्षेत्रों से परे है और सभी के आनंद के लिए है । इस अनोखी फिल्म को बनाने का क्रेडिट एटली को जाता है, जो मेरे लिए भी एक शानदार अनुभव रहा है क्योंकि मुझे एक्शन फिल्में पसंद हैं । टीज़र सिर्फ एक शुरूआत है और आने वाले समय की झलक देता है ।”

दर्शकों को साल 2023 में शाहरुख की 3 फ़िल्में देखने का मौका मिलेगा । शाहरुख अगले साल तीन फिल्मों, डंकी, पठान और अब जवान के साथ दर्शकों और अपने फ़ैंस का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं ।

लोग शाहरुख की तीनों फ़िल्मों को देखने के लिए बेहद उत्साहित है ।