यश अभिनीत फ़िल्म केजीएफ की लोकप्रियता किसी से भी छुपी हुई नहीं है । केजीएफ 1, की सफ़लता के बाद अब इसका सीक्वल यानी केजीएफ 2 भी रिलीज होने वाला है । समीक्षकों सहित दर्शकों ने भी इस फ़िल्म को बहुत सराहा । साल 2018 में जब एक्सेल एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने कन्नड़ हिट केजीएफ के हिंदी अधिकार खरीदे तो उन्हें क्या पता था कि यह फिल्म एक वर्चुअल गोल्ड फील्ड बन जाएगी ।

केजीएफ 2 के हिंदी रीमेक के लिए फ़रहान अख्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट ने दी मोटी रकम

केजीएफ 2 के हिंदी रीमेक के लिए फ़रहान अख्तर ने दी मोटी रकम

केजीएफ की रिलीज से पहले इसके हिंदी वर्जन के लिए फ़रहान अख्तर की एक्सेल ने एक तय और सीमित धनराशि में भुगतान किया था । लेकिन केजीएफ़ 2 के हिंदी राइट्स के साथ ऐसा नहीं है । सूत्रों का कहना है, केजीएफ के निर्माताओं से इस क्षेत्रीय फिल्म में जितना पैसा लगाया रिलीज के बाद उससे कहीं ज्यादा कमाया । इसलिए उन्होंने केजीएफ़ 2 के हिंदी वर्जन की धनराशि बढ़ा दी । नतीजतन एक्सेल एंटरटेनमेंट को बहुत बड़ी धनराशि में केजीएफ़ 2 के हिंदी राइट्स बेचे गए हैं ।

फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने हमें बताया, “जब केजीएफ बनाया गया था तब हमने इसके हिंदी वर्जन के बारे में सोचा भी नहीं था । यह फ़ैसला एकदम लास्ट मिनट पर लिया गया था इसलिए एक्सेल एंटरटेनमेंट को बहुत कम दामों में इसके हिंदी राइट्स बेचे गए थे । लेकिन अब चीजें काफ़ी बदल गई हैं । केजीएफ़ 2 के लिए बजट ऑरिजनल से कम से कम 7 गुना अधिक है । इसलिए निसंदेह एक्सेल को इसके सीक्वल के लिए ज्यादा रकम चुकानी पड़ी ।”