नो दिन पहले, इंडस्ट्री, ट्रेड और प्रशंसक हैरान रह गए थे जब ये ऐलान हुआ था कि अक्षय कुमार की फ़िल्म पैडमैन, जो मूल रूप से 13 अप्रैल, 2018 को रिलीज करने की घोषणा की थी, , को प्रीपोंड कर 26 जनवरी को रिलीज किया जाएगा । हैरानी की वजह यह थी कि, क्योंकि यह वो दिन है जब फ़िल्म 2.0 रिलीज होगी । 2.0 वर्तमान में भारत की सबसे बड़ी फिल्म है और रजनीकांत और एमी जैक्सन के अलावा, इस फ़िल्म में खुद अक्षय कुमार भी है । दो बड़ी फिल्मों का टकराव किसी भी तरह से एक बुरे विचार के रूप में माना जाता है और इस मामले में, दोनों फिल्मों में एक ही अभिनेता थे । एक ही डेट पर कलाकार की दो फ़िल्में रिलीज करना, एक आत्मघाती कदम के रूप में देखा गया था ।

इसलिए अब अक्षय कुमार सामने आए हैं और इस कथित संघर्ष पर स्पष्टीकरण दिया है । उन्होंने लोगों के कयासों पर आश्चर्य व्यक्त किया है जिसमें कहा जा रहा है कि 2.0 और पैडमैन टकराएंगी । उसी समय हालांकि, उन्होंने कहा कि अब तक, 2.0 की रिलीज़ की तारीख भी तय नहीं की गई है । उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि अगर 2.0 निर्माताओं ने गणतंत्र दिवस को फ़िल्म रिलीज करने की घोषणा की, तो वह उस दिन पैडमैन को रिलीज नहीं करेंगे ।

इंडस्ट्री अब ये जानकर राहत की सांस लेगी कि 2.0-पैडमैन आपस में नहीं टकराएंगी । लेकिन 2.0 की रिलीज डेट पर सस्पेंस अभी तक बरकरार है । ट्रेड को उम्मीद है कि इसके मेकर्स जल्द ही इस साई-फ़ाई फ़िल्म की रिलीज डेट का ऐलान करेंगे ।

गौरतलब है कि पैडनैम, अरुणाचलम मुरुगनाथन की असल जिंदगी के पर आधारित है जिसने भारत के ग्रामीण इलाकों में कम लागात की सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था । यह फ़िल्म ट्विंकल खन्ना की दूसरी किताब, द लीजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद, से प्रेरित है । इसमें अक्षय कुमार के अलावा सोनम कपूर और राधिका आप्ते अहम भूमिका में नजर आएंगी । यह फ़िल्म आर बाल्की द्दारा निर्देशित की जाएगी ।